नशे की खातिर ढाबों पर खडे ट्रकों से बैटरी व दुकानों से चोरी की वारदातों को देने लगे अंजाम

शराब व गांजा आदि नशीले पदाथरें की लत पूरी करने के लिए तीन युव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 02:12 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 02:12 AM (IST)
नशे की खातिर ढाबों पर खडे ट्रकों से बैटरी  व दुकानों से चोरी की वारदातों को देने लगे अंजाम
नशे की खातिर ढाबों पर खडे ट्रकों से बैटरी व दुकानों से चोरी की वारदातों को देने लगे अंजाम

जागरण संवाददाता, करनाल : शराब व गांजा आदि नशीले पदाथरें की लत पूरी करने के लिए तीन युवकों ने चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। वे रात के समय बाइक पर सवार होकर निकलते और सड़क पर खड़े ट्रक व ट्रैक्टर से बैटरी चोरी की वारदात को अंजाम दे देते। चोरी की गई बैटरी अगले दिन किसी राहगीर को बेच देते थे। यहीं नहीं दुकानों को भी निशाना बनाने लगे। लगातार चोरी की वारदातें होने लगी तो डिटेक्टिव स्टाफ की टीम सक्रिय हुई और तीन आरोपितों को काबू किया, जिनसे 15 वारदातों का राज खुला।

डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह के नेतृत्व में व मुख्य सिपाही गुरपाल की टीम द्वारा काबू किए गए आरोपितों में सागर वासी नील नगर नीलोखेडी, राहुल वासी गांव प्रेम खेडा हाल मजबी मौहल्ला नीलोखेडी व विक्की वासी ढेहा बस्ती नीलोखेडी शामिल है। इंस्पेक्टर हरजिद्र सिंह के मुताबिक नौ सितंबर को काबू किए गए इन आरोपितों ने पूछताछ में अपने चौथे साथी प्रवीन उर्फ बुगडी वासी नीलोखेडी का नाम भी बताया। ये सभी वारदातें थाना तरावडी, इन्द्री, बुटाना, सदर व सेक्टर-32/33 के एरिया में की थीं। आरोपितों ने माना कि वे नशे के आदी है और इसके लिए हीवारदातें करते थे। ढाबों या जीटी रोड के किनारे खडे ऐसे ट्रकों को निशाना बनाते थे जिनके ड्राईवर केबिन में सोये रहते थे। वे अपने पास औजार रखते थे।

----------------

इन वारदातों से उठा पर्दा

- कश्मीरी लाल वासी पालम कालोनी ने 29 जुलाई को मामला दर्ज कराया था कि उसकी बसंत बिहार स्थित किरयाने की दुकान से छह हजार की नकदी व सामान चोरी कर लिया गया।

- कश्मीरी लाल वासी पालम कालोनी ने 28 जुलाई को मामला दर्ज कराया था कि उनकी जूते-चप्पल की दुकान से नगदी, जूते, बनियान व अन्य सामान चोरी कर लिया गया।

- अनिल कुमार वासी बरौली आगरा ने तीन फरवरी को मामला दर्ज कराया था कि तीन ट्रकों की बैटरियां चोरी कर ली गई।

- दिनेश कुमार वासी नागल खुर्द, महेंद्रगढ वासी ने केस दर्ज कराया था कि खराब हुई बस की दो बैटरियां चोरी कर ली गई।

- 17 मई को सुरेंद्र कुमार वासी शामगढ़ ने बताया था कि रात को न्यू मयूर पंजाबी ढाबा से उसकी कम्बाईन की दोनों बैटरियां चोरी कर ली गई।

- 15 अगस्त को राजेश वासी तरावडी ने मामला दर्ज कराया था कि दुकान से मोटर, जनरेटर व कापर की तार चोरी कर ली गई।

- 11 जून को सुखबीर वासी नंगला जिला मैनपुरी उत्तरप्रदेश ने मामला दर्ज कराया था कि ढाबे पर खड़े उसके ट्रक की दोनों बैटरियां चोरी कर ली गई।

- 14 जून को विजेन्द्र कुमार वासी तरावडी ने मामला दर्ज कराया था कि दुकान से पांच बैटरियां चोरी कर ली गई।

-23 जून को मोहन सिंह वासी गांव सुखबास जिला सवाई माधोपुर राजस्थान ने मामला दर्ज कराया था कि गांव शामगढ़ से उसके ट्रक की दो बैटरियां चोरी कर ली गई।

-8 अक्टूबर 2020 को मनजीत सिंह वासी गुरदासपुर ने केस दर्ज कराया था कि शामगढ़ ओवरब्रिज जीटी रोड पर ढाबा के सामने से उसके ट्रक में लोड ट्रैक्टरों की आठ बैटरियां चोरी कर ली गई।

- 15 अक्तूबर 2020 को नागेंद्र वासी कुशवाहा जिला सीतागढी, बिहार ने मामला दर्ज कराया था कि जीटी रोड गांव दादुपुर के पास से उसके ट्रक में लोड ट्रैक्टरों की सात बैटरियां चोरी कर ली गई।

- 6 नवंबर 2020 को मनीष कुमार वासी अंबाला ने मामला दर्ज कराया था कि 30 अक्तूबर की रात को गांव शामगढ में फिल्म की शूटिग की गाडियों में से पांच बैटरियां चोरी कर ली गई।

chat bot
आपका साथी