एचसीएमएसए के बैनर तले एकजुट हुए प्रदेशभर के चिकित्सक, 13 को ओपीडी बंद का ऐलान

करनाल हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के बैनर तले रविवार को करनाल के रेड का

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:18 PM (IST)
एचसीएमएसए के बैनर तले एकजुट हुए प्रदेशभर के चिकित्सक, 13 को ओपीडी बंद का ऐलान
एचसीएमएसए के बैनर तले एकजुट हुए प्रदेशभर के चिकित्सक, 13 को ओपीडी बंद का ऐलान

करनाल : हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के बैनर तले रविवार को करनाल के रेड कारपेट में आयोजित जरनल बाडी की बैठक में प्रदेश भर के चिकित्सक एकजुट हुए। बैठक की अध्यक्षता डा. जसबीर सिंह परमार ने की। बैठक में करीब एक हजार की संख्या में चिकित्सकों एकत्रित हुए। डा. परमार ने कहा कि हर स्तर पर सरकार के समक्ष हमने तीन मांग रखी हैं, लेकिन अब तक इस संबंध में सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरकार के समक्ष कई बार मांग रखी गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है। लेकिन अब एचसीएमएसए एलान करती है कि 13 दिसंबर को प्रदेशभर में ओपीडी पूर्ण रूप से बंद की जाएगी। यदि इसके बाद भी कोई बुलावा नहीं आता है तो 14 दिसंबर को ओपीडी के साथ-साथ आपातकालीन सेवाएं, आपरेशन थियेटर, लेबर रूम के अलावा एनएचएम से संबंधित भी सारा कामकाज बंद रखा जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

इन तीन मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं चिकित्सक

पहली मांग यह है कि स्पेशलिस्ट कैडर बनाया जाए। ताकि लोगों को बेहतर इलाज मिल सके। दूसरी मांग पीजी पालिसी में किए गए बदलाव को वापस किया जाए। पहले 40 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था थी, लेकिन बाद में इसको घटा दिया गया। तीसरी मांग एसएमओ की सीधी भर्ती पर रोक लगाई जाए। एसएमओ की सीधी भर्ती ना करने की बजाय कैडर से ही अनुभवी को एसएमओ नियुक्त किया जाए। इससे उसके अनुभव का फायदा मिलेगा।

रेड कारपेट से लघु सचिवालय तक निकाला पैदल मार्च

एचसीएमएसए के बैनर तले रविवार को प्रदेशभर से एकजुट हुए करीब एक हजार संख्या में चिकित्सकों ने बैठक कर अपनी ताकत दिखाई। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में फैसला लिया गया कि आयोजन स्थल से लेकर लघु सचिवालय तक पैदल मार्च निकाला जाएगा। करीब डेढ़ किलोमीटर पैदल यात्रा कर सभी सचिवालय पहुंचे और सरकार के खिलाफ विरोध प्रकट किया। जिसके बाद वहां से मुख्यमंत्री के नाम उनके विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला को ज्ञापन गया। उन्होंने सभी चिकित्सकों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर डा. जसबीर सिंह परमार, जनरल सेक्रेटरी डा. राजेश श्योकंद, वरिष्ठ उप प्रधान डा. सील कांत, उप प्रधान डा. एमपी सिंह के अलावा डा. राजेश राजू, डा. पंकज वत्स, डा. शमशेर, डा. वीरेंद्र मुख्य रूप से मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी