लॉकडाउन नहीं चाहते हैं तो करना होगा आदेशों का पालन, पुलिस दे रही चेतावनी

कोरोना महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में लॉकडाउन से बचना है तो सरकार व प्रशासन द्वारा जारी आदेशों का गंभीरता से पालन करना होगा। यह चेतावनी भीड़ भरे क्षेत्रों में पुलिस द्वारा दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:32 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:32 AM (IST)
लॉकडाउन नहीं चाहते हैं तो करना होगा आदेशों का पालन, पुलिस दे रही चेतावनी
लॉकडाउन नहीं चाहते हैं तो करना होगा आदेशों का पालन, पुलिस दे रही चेतावनी

जागरण संवाददाता, करनाल : कोरोना महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में लॉकडाउन से बचना है तो सरकार व प्रशासन द्वारा जारी आदेशों का गंभीरता से पालन करना होगा। यह चेतावनी भीड़ भरे क्षेत्रों में पुलिस द्वारा दी जा रही है। माइक से लोगों को न केवल मास्क पहनने, सैनिटाइजर प्रयोग करने व उचित दूरी बनाए रखने के लिए आह्वान किया जा रहा है वहीं नाइट क‌र्फ्यू के दौरान घरों से न निकलने की हिदायत दी जा रही है। सब्जी मंडी, अनाजमंडी व भीड़ भरे बाजारों में पुलिस टीमें पहुंच रही है। विशेष तौर पर नाइट क‌र्फ्यू से करीब एक घंटा पहले पुलिस की इस चेतावनी की गूंज सुनाई पड़ने लगती है। हालांकि इसका असर भी दिखाई दे रहा है। अधिकतर लोग जहां मास्क पहने दिखाई देते हैं तो वहीं नाइट क‌र्फ्यू की पालना करते भी करने लगे हैं। हालांकि पुलिस इनका उल्लंघन करने पर कार्रवाई भी कर रही है और अब तक पांच आरोपितों के खिलाफ मामले भी दर्ज कर चुकी है। पुलिस जहां लोगों को कोरोना महामारी को लेकर जागरूक करने में जुटी है वहीं सख्ती भी साथ ही की जा रही है और यही कारण है कि अभी तक मास्क न पहनने वाले करीब आठ हजार लोगों के चालान पुलिस द्वारा ही किए जा चुक हैं।

-------------

नीलोखेड़ी में पुलिस व नपा टीम ने किए मास्क न पहनने पर चालान

प्रशासन और पुलिस ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्ती कर दी है। नगरपालिका और पुलिस ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ अलग अलग अभियान चलाया। पुलिस की तरफ से चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार ने बताया कि आठ चालान काटे गए और एक चालान का पांच सौ रुपये का जुर्माना किया गया। कुल चार हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। अप्रैल महीने में अब तक तक डेढ लाख रुपये के चालान किए जा चुके हैं। नपा की तरफ से जोन लाल क्लर्क के नेतृत्व में गोल मार्केट पार्क और पॉलीटेक्निक रोड पर चालान किए गए। एक्शन मीटर

मंगलवार को मास्क न पहनने पर चालान -- 270

नाइट क‌र्फ्यू उल्लंघन पर अब तक मामले दर्ज-- 5

chat bot
आपका साथी