कोरोना की चेन तोड़ने को सरकार के साथ आए होटल संचालक

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन आफ हरियाणा ने भी पहल की है। सरकारी गाइडलाइन के अनुसार होटल में विवाह समारोह आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया गया है। ताकि इस महामारी से पार पाने में होटल संचालक अपना योगदान भी सुनिश्चित कर सकें। नाइट क‌र्फ्यू और लॉकडाउन के चलते होटल इंडस्ट्री की हालत पतली है। बावजूद इसके होटल इंडस्ट्री ने जनहित में यह निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:45 AM (IST)
कोरोना की चेन तोड़ने को सरकार के साथ आए होटल संचालक
कोरोना की चेन तोड़ने को सरकार के साथ आए होटल संचालक

जागरण संवाददाता, करनाल : कोरोना की चेन तोड़ने के लिए होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन आफ हरियाणा ने भी पहल की है। सरकारी गाइडलाइन के अनुसार होटल में विवाह समारोह आयोजित नहीं करने का निर्णय लिया गया है। ताकि इस महामारी से पार पाने में होटल संचालक अपना योगदान भी सुनिश्चित कर सकें। नाइट क‌र्फ्यू और लॉकडाउन के चलते होटल इंडस्ट्री की हालत पतली है। बावजूद इसके होटल इंडस्ट्री ने जनहित में यह निर्णय लिया है।

कोरोना के बढ़ते मामले चिता बढ़ा रहे हैं। कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में पहले नाइट क‌र्फ्यू लगाया गया था और इसके बाद लॉकडाउन की शुरूआत हुई। इसे बढ़ाकर अब 17 मई तक कर दिया गया है। पहले होटल संचालक सरकारी गाइडलाइन के अनुसार से 25 से 30 लोगों की मौजूदगी में विवाह समारोह करा रहे थे। अब नई गाइडलाइन के अनुसार यह संख्या 11 कर दी गई। जबकि अभी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन आफ हरियाणा ने होटल में विवाह समारोह नहीं करने का निर्णय लिया।

हरियाणा होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और आल इंडिया होटल एंड रेस्टोरेंट के अध्यक्ष कर्नल मनबीर चौधरी ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि इस पहलू से इंकार नहीं किया जा सकता कि नाइट क‌र्फ्यू व लॉकडाउन के नियमों की वजह से होटल इंडस्ट्री बेहद खराब दौर से गुजर रही है।

---------------------------------

ताकि होटल कर्मचारी भी अपनों के पास रहें सुरक्षित

कर्नल मनबीर चौधरी ने बताया कि एसोसिएशन की बैठक में सरकार का सहयोग करने का निर्णय लिया गया। होटल में विवाह समारोह नहीं होने से कर्मचारी भी अपनों के पास सुरक्षित रह सकेंगे और उनका ख्याल भी रख पाएंगे। इसके साथ ही होटल में सरकारी गाइडलाइन अनुसार कमरे ठहरने के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस समय होटल संचालक खुद खराब आर्थिक हालत से गुजर रहे हैं। ऐसे में वे कोई और मदद नहीं कर पा रहे हैं। यह निर्णय लेकर कोरोना की चेन को तोड़ने में योगदान दिया जाएगा। होटल संचालक सरकार का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

chat bot
आपका साथी