कोविड टीकाकरण की 100 करोड़ डोज का लक्ष्य हासिल करने पर खुशी

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज करनाल के निदेशक डा. जगदीश दुरेजा ने देशभर में कोविड टीकाकरण की 100 करोड़ डोज का लक्ष्य हासिल करने के मौके पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा करके देश ने इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। इस उपलब्धि को हासिल करके भारत ने पूरे विश्व को इस दिशा में एक नई राह दिखलाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:12 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:12 PM (IST)
कोविड टीकाकरण की 100 करोड़ डोज का लक्ष्य हासिल करने पर खुशी
कोविड टीकाकरण की 100 करोड़ डोज का लक्ष्य हासिल करने पर खुशी

जागरण संवाददाता, करनाल: कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज करनाल के निदेशक डा. जगदीश दुरेजा ने देशभर में कोविड टीकाकरण की 100 करोड़ डोज का लक्ष्य हासिल करने के मौके पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा करके देश ने इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। इस उपलब्धि को हासिल करके भारत ने पूरे विश्व को इस दिशा में एक नई राह दिखलाई है।

डा. दुरेजा ने बताया कि इस अहम मुहिम में कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज ने भी अपने स्तर पर भागीदारी करते हुए करनाल में लोगों को टीकाकरण की सुविधा सम्मानजनक और सुविधापूर्वक तरीके से प्रदान की। उन्होंने कहा कि 16 जनवरी को शुरू हुए टीकाकरण प्रोग्राम में अभी तक कल्पना चावला अस्पताल में कम्यूनिटी मेडिसिन विभाग के तत्वाधान में तकरीबन 30 हजार लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। पहली डोज तकरीबन 21 हजार और दूसरी डोज नौ हजार लोगों को लगाई जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि 100 करोड़ डोज लगने के ऐतिहासिक पल समूचे भारत के साथ साथ पूरे शहर और संस्थान के लिए भी गर्व का क्षण है और उनका संस्थान आम जनता को और अधिक बेहतरीन सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कोविड का खतरा अभी भी पूरी तरह टला नहीं है और लोगों को मास्क लगा कर रखना चाहिए और सामाजिक दूरी का पालन भी करना चाहिए।

मेडिकल कालेज के कोविड टीकाकरण के नोडल अधिकारी और कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के विभाग अध्यक्ष डा. राजेश गर्ग ने कहा कि इस ऐतिहासिक पल के मौके पर संस्थान के टीकाकरण केंद्र पर सजावट करके और रंगोली बनाकर पूरी टीकाकरण टीम ने हर्ष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इतने कम समय में पूरे देश में 100 करोड़ कोविड के टीके की डोज का लगाया जाना अपने आप में एक मील का पत्थर है और देश के टीकाकरण के इतिहास में अतुलनीय है और देश की बढ़ती हुई ताकत का एक बेहतरीन उदाहरण है।

chat bot
आपका साथी