गुरुकुल मोर माजरा की टीम ने यमुनानगर को हराकर ट्राफी जीती

आर्य कन्या गुरुकुल मोर माजरा के स्टेडियम में चल रही दो दिवसीय महिला खे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:57 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:57 AM (IST)
गुरुकुल मोर माजरा की टीम ने यमुनानगर को हराकर ट्राफी जीती
गुरुकुल मोर माजरा की टीम ने यमुनानगर को हराकर ट्राफी जीती

संवाद सहयोगी, बल्ला : आर्य कन्या गुरुकुल मोर माजरा के स्टेडियम में चल रही दो दिवसीय महिला खेल कबड्डी प्रतियोगिता का वीरवार को रोमांचक समापन हुआ। कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी इंटर कालेज लीग नेशनल स्टाइल कबड्डी टूर्नामेंट में गुरुकुल की टीम ने शानदार मुकाबला करते हुए यमुनानगर को हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

फाइनल मुकाबले में आर्य कन्या गुरुकुल मोर माजरा की टीम ने यमुनानगर खालसा कालेज की टीम को 59 के मुकाबले 24 अंकों के अंतर से हराकर ट्राफी जीत ली । जाट कालेज कैथल व गवर्नमेंट कालेज इसराना के बीच हुए मुकाबले में इसराना की टीम ने मैच 54 अंकों के मुकाबले 28अंकों के अंतर से जीत लिया ।

----बाक्स----

खिलाड़ियों को आगे लाना उद्देश्य पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया । उन्होंने कहा कि बालिकाएं पूरे जोश के साथ खेली । उनका यह उत्साह उन्हें आगे लेकर जाएगा। पंवार ने कहा कि मौजूदा सरकार खेल और खिलाड़ियों को आगे लाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड रुपए रजत पदक विजेता को 4 करोड रुपए व कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी को ढाई करोड रुपए की सम्मान राशि से नवाजा जा रहा है। पंवार ने कहा कि खेलों के साथ-साथ पढ़ाई और पढ़ाई के बाद रोजगार पर भी सरकार बल दे रही है। खेल निदेशक राजेश सोनी ने कहा कि खिलाड़ियों को जो सहयोग प्रदेश सरकार दे रही है उसके लिए अन्य राज्य भी अब हरियाणा प्रदेश की नीति को अपनाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। खेलों में निर्णायक की भूमिका कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के कोच सुरेंद्र साईं कोच बलवान दहिया, सोनिया, सुंदर व रोशनी ने निभाई। इस अवसर पर गुरुकुल महाविद्यालय के प्रिसिपल केकमलिक, दलीप मान, राम सिंह, प्रिसिपल मधुरलता मान, विजेंदर मान दरमगढ़, महेंद्र सिंह, कृष्ण डांडा, राज सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी