गीता महोत्सव पर जिले के सभी तीर्थो पर होगा दीपोत्सव

जागरण संवाददाता करनाल उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव जि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 11:26 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 11:26 AM (IST)
गीता महोत्सव पर जिले के सभी तीर्थो पर होगा दीपोत्सव
गीता महोत्सव पर जिले के सभी तीर्थो पर होगा दीपोत्सव

जागरण संवाददाता, करनाल : उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव जिले में 21 दिसंबर से 25 दिसंबर तक मनाया जाएगा। इस महोत्सव में जिले के सभी तीर्थो पर ऑनलाइन कार्यक्रमों का प्रसारण किया जाएगा। 25 दिसंबर को प्रत्येक तीर्थ पर कम से कम 1800 दीप जलाकर दीपदान किया जाएगा।

शुक्रवार को उपायुक्त ने गीता जयंती महोत्सव के आयोजन को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले के सभी गांव जहां पर पंचायत भवन या ग्राम सचिवालय है, वहां पर 25 दिसंबर को श्लोक उच्चारण व दीपोत्सव का कार्यक्रम आयोजित करें। सभी 15 तीर्थो की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करवाएं। तीर्थों पर 21 दिसंबर से 25 दिसंबर तक उन्हीं कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण किया जाएगा जो कुरुक्षेत्र में आयोजित किए जाएंगे। 25 दिसंबर को सभी तीर्थों पर दीपदान उत्सव का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने जेल अधीक्षक को निर्देश दिए कि वे जेल में भी 21 दिसंबर से 25 दिसंबर तक गीता जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों का प्रसारण दिखाना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में 50 स्कूलों के बच्चे, जिनकी संख्या प्रत्येक स्कूल से 50 हों, उनके द्वारा 25 दिसंबर को श्लोक उच्चारण ऑनलाइन आयोजन करवाए।

उपायुक्त ने नगर निगम के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि 25 दिसम्बर को शाम साढ़े पांच बजे गीता महोत्सव के समापन पर शहर के कर्ण ताल पार्क व कर्ण लेक पर 1800 दीये जलाकर दीपोत्सव का आयोजन करें। इस मौके पर महोत्सव की जिला नोडल अधिकारी एडीसी वीना हुडा, डीडीपीओ राजबीर खुंडिया, डीआइओ महीपाल सीकरी, जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता सतीश शर्मा व पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता करनैल सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी