दो युवकों को आस्ट्रेलिया भेजने की आड़ में 25 लाख की धोखाधड़ी

करनाल अलग अलग मामलों में दो युवकों को आस्ट्रेलिया भेजने की आड़ में 25 लाख रुपयों की ठगी हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:51 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:51 AM (IST)
दो युवकों को आस्ट्रेलिया भेजने की आड़ में 25 लाख की धोखाधड़ी
दो युवकों को आस्ट्रेलिया भेजने की आड़ में 25 लाख की धोखाधड़ी

जागरण संवाददाता, करनाल : अलग अलग मामलों में दो युवकों को आस्ट्रेलिया भेजने की आड़ में 25 लाख रुपये ठग लिए गए। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

पहले मामले में गांव संधीर वासी चेतन ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी मुलाकात 2020 में गांव के ही सुरेंद्र से हुई। उसका भाई विेदश रहता है। आरोपित ने भरोसा दिया कि उसे आस्ट्रेलिया भेज सकता है। इसके लिए 20 लाख रुपये की मांग की। आरोपित ने कहा कि वहां अच्छा रोजगार मिल जाएगा।

आरोपित ने सोमनाथ वासी कुरुक्षेत्र के साथ मिलकर अलग-अलग समय पर आस्ट्रेलिया भेजने की आड़ में 18 लाख से अधिक नकदी ले ली लेकिन आस्ट्रेलिया नहीं भेजा। बार-बार कहने के बाद उसे फरवरी 2021 में उसे दुबई भेज दिया, जहां एक माह तक सुनसान इलाके में रखा, लेकिन आस्ट्रेलिया नहीं भेजा। इस दौरान भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा और जब आरोपितों से दी राशि लौटाने को कहा तो पहले भरोसा देते रहे, फिर इंकार कर दिया। पुलिस में शिकायत देने पर पंचायती के चलते आरोपितों ने उसे दो चैक दिए, जिनमें एक चैक बैंक में लगाते ही बाउंस हो गया। अब आरोपित पैसे लौटाने को लेकर उन्हें धमकी दे रहा है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

वहीं दूसरे मामले में गांव बड़शालू वासी राहुल कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि 2018 में उसकी मुलाकात कैथल वासी सुमित नैन से हुई थी। उसने बताया था कि वह चंडीगढ़ में युवाओं को विदेश भेजने का काम करता है और आस्ट्रेलिया भेज देगा। इसके लिए 18 लाख रुपये देने होंगे जबकि सात लाख रुपये अग्रिम जमा कराने होंगे। आरोपित को अग्रिम राशि किसी तरह एकत्रित कर दी और दस्तावेज भी सौंपे। काफी समय तक आरोपित ने उसे आस्ट्रेलिया नहीं भेजा और राशि लौटाने से भी इंकार कर दिया। आरोपित उसे किसी केस में फंसवा देने की धमकी देने लगा। शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी