नौकरी लगवाने की आड़ में 21 लाख की धोखाधड़ी

युवकों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर करीब 21 लाख रुपये ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पति-पत्नी सहित तीन आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:38 PM (IST)
नौकरी लगवाने की आड़ में 21 लाख की धोखाधड़ी
नौकरी लगवाने की आड़ में 21 लाख की धोखाधड़ी

जागरण संवाददाता, करनाल : युवकों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर करीब 21 लाख रुपये ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पति-पत्नी सहित तीन आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया को दी शिकायत में नरेश कुमार वासी सेक्टर छह ने आरोप लगाते हुए बताया कि वह एक निजी होटल में काम करता था, जहां विनिता वासी कटेसरा, जिला रोहतक भी काम करती थी। इसी के चलते उसके साथ पहचान हुई तो उसने बताया कि उसके पति विष्णु दत्त नौकरी लगवाने का काम करते हैं। अगर वह चाहे तो अपने किसी जान पहचान के युवक को नौकरी लगवा सकता है। वह उसकी बातों में आ गया और अपने रिश्तेदार सुरेश कुमार वासी गांव सिसमौर, कैथल सहित अन्य रिश्तेदारों को भी आरोपित से मिलवाया। दो से तीन युवकों को सरकारी नौकरी लगवाने की एवज में 15 लाख 60 हजार रुपये दिए और आरोपितों ने उन्हें दो माह में नौकरी लगवा देने का भरोसा दिया।

उन्होंने बताया कि कुछ दिन बाद उसके मामा सुरेश के बेटे मोहित को भी नौकरी लगवाने की बात की और छह लाख रुपये आरोपित को दे दिए। इसके बाद आरोपितों ने उन्हें नौकरी नहीं लगवाया और उन्हें बार-बार बहाना कर टाल मटोल करते रहे। बाद में आरोपितों ने दी गई राशि लौटाने से भी इंकार कर दिया और उन्हें धमकी देने लगे। पुलिस ने शिकायत के आधार पर उक्त आरोपित पति-पत्नी सहित एक अन्य के खिलाफ भी केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी