बजट सत्र में असंध को जिला बनवाने की मांग पर फोकस

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है। इसमें तमाम विधायक अपने क्षेत्र के विकास से जुड़ी परियोजनाओं को अमली जामा पहनाने की मांग पुरजोर ढंग से उठाने की तैयारी में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:20 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:20 AM (IST)
बजट सत्र में असंध को जिला बनवाने की मांग पर फोकस
बजट सत्र में असंध को जिला बनवाने की मांग पर फोकस

जसबीर राणा, असंध

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो चुका है। इसमें तमाम विधायक अपने क्षेत्र के विकास से जुड़ी परियोजनाओं को अमली जामा पहनाने की मांग पुरजोर ढंग से उठाने की तैयारी में हैं। बात असंध क्षेत्र की करें तो यहां विपक्ष में बैठे कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने सत्र के लिए खास तौर पर 20 सवालों की डायरी तैयार की है। इनमें सबसे बड़ा और अहम मुद्दा असंध को जिला बनवाने का है, जिसे लेकर क्षेत्र की सियासत भी गर्माने लगी है। ऐसा इसलिए क्योंकि, भाजपा भी इस मुद्दे को अपने हक में भुनाने की खातिर जी तोड़ प्रयास कर रही है।

कांग्रेस विधायक शमशेर सिंह गोगी ने विशेष वार्ता में बताया कि उनकी 20 सवालों की डायरी तैयार है। देखना यह है कि इनमें जवाब कितने सवालों के मिलेंगे ? असंध का विकास उनकी प्राथमिकता है। राजनीतिक कारणों से इस कार्य में अक्सर बाधाएं उत्पन्न कर दी जाती हैं। असंध को विकास पथ पर बढ़ाने के लिए वे इसे जनभावनाओं के अनुरूप जिला बनवाना चाहते हैं। असंध चार जिलों के बिल्कुल बीच अवस्थित है। सरकार ने भेदभाव नहीं किया तो जिले की सौगात जनता को जरूर मिलेगी।विधायक ने बताया कि करनाल के सबसे बड़े गांव सालवन की आबादी के हिसाब से लड़कियों के कालेज की मांग भी वह उठाएंगे। इससे बड़े क्षेत्र की बेटियों को फायदा मिलेगा। जो बेटियां बाहर पढ़ने नहीं जा सकतीं, वे भी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगी। क्षेत्र में अच्छे स्पो‌र्ट्स कॉलेज की जरुरत है। दादूपुर रोड़ान में दो साल से बन रहे लड़कियों के कॉलेज पर ज्यादा समय ़खराब हो रहा है। इसे भी एजेंडे में रखा है तो सड़कों से लेकर किसानों के मुद्दों को भी रखा जाएगा।

दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा कहते हैं कि असंध की जनता से मौजूदा प्रदेश सरकार ने कभी कोई भेदभाव नहीं किया। सरकार ने जनता से जुड़े हर मुद्दे पर गंभीरता दिखाते हुए विकास कराया है। प्रदेश के साथ असंध में करोड़ों रुपए की लागत से बाईपास निर्माण, असंध बस स्टैंड को सब डिपो का दर्जा दिलाने समेत तमाम ऐसे कार्य किये, जिससे जनता को फायदा मिले। असंध को जिला बनाने की मांग पर भी पूरा ध्यान देंगे ताकि जनता को सभी सुविधाएं क्षेत्र में ही मिलें। प्रदेश के ईमानदार मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रतिबद्ध हैं कि किसी के साथ कोई भेदभाव हो।

chat bot
आपका साथी