पहले सर्बिया में पैसे कमाने का दिया लालच, फिर साढ़े छह लाख रुपये ठगे

एक युवक को पहले सर्बिया में रहते हुए पैसे कमाने का लालच दिया और फिर यसुवक से करीब छह लाख रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:18 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:18 AM (IST)
पहले सर्बिया में पैसे कमाने का दिया लालच, फिर साढ़े छह लाख रुपये ठगे
पहले सर्बिया में पैसे कमाने का दिया लालच, फिर साढ़े छह लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, करनाल : एक युवक को पहले सर्बिया में रहते हुए पैसे कमाने का लालच दिया और फिर उसकी आड़ में साढ़े छह लाख रुपये ठग लिए। अब युवक का भी सुराग नहीं लग रहा। पीड़ित परिवार न्याय की मांग को लेकर पुलिस के चक्कर काट रहा है। एसपी गंगा राम पूनिया के आदेश पर पांच आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में बसंत विहार वासी हरमीत कौर ने आरोप लगाते हुए बताया कि प्रभजोत कौर व एक अन्य आरोपित उसके घर आए हुए थे। उन्होंने उसके बेटे विक्रम के बारे में बातचीत की और कहा कि वे उसे सर्बिया भेज देंगे, जहां उसका ग्रीन कार्ड भी बन जाएगा और खूब पैसे कमाएगा। इसके लिए दस लाख रुपये देने होंगे। वह उनकी बातों में आ गई और उन्होंने भरोसा करते हुए विक्रम को सर्बिया भेजने को तैयार हो गई। उस समय एक आरोपित निरवैर सिंह, जो ग्रीस में था, उसने भी भरोसा दिया। तय सौदा होने पर अलग-अलग समय में साढ़े छह लाख रुपये आरोपितों को दिए, जिसके बाद अगस्त माह में विक्रम उनके कहे अनुसार एयरपोर्ट पहुंच गया। अगले दिन विक्रम सर्बिया पहुंच गया। इस दौरान दो दिन उसके साथ उनकी बातचीत हुई, लेकिन अगले दिन से विक्रम का कोई पता नहीं चल रहा। आरोपित भी पूछताछ के बावजूद उसके बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं।

मामले को लेकर पंचायत भी हुई, जिसके बावजूद आरोपितों ने न दी गई राशि लौटाई और न ही विक्रम के बारे में ही कोई सटीक जानकारी दे रहे। उन्हें आशंका है कि विक्रम को आरोपितों ने कहीं गायब कर दिया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर निरवैर सिंह, प्रभजोत सहित पांच आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी