नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों को न बख्शा जाए: एसपी

यातायात नियमों की अवहेलना कर अनेक वाहन चालक दूसरों की जिदगी भी खतरे में डाल रहे हैं इन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाना चाहिए। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करें ताकि यातायात व्यवस्था सुगम बनी रहे और हादसों पर भी अंकुश लग सके।

JagranSun, 01 Aug 2021 06:37 AM (IST)
नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों को न बख्शा जाए: एसपी

जागरण संवाददाता, करनाल : यातायात नियमों की अवहेलना कर अनेक वाहन चालक दूसरों की जिदगी भी खतरे में डाल रहे हैं, इन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाना चाहिए। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करें, ताकि यातायात व्यवस्था सुगम बनी रहे और हादसों पर भी अंकुश लग सके।

यह दिशा-निर्देश एसपी गंगा राम पूनिया ने अधिकारियों को दिए। वह शनिवार को अपने कार्यालय में जिले में यातायात व्यवस्था को संभालने में लगे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मीटिग कर रहे थे। उन्होंने जिले की यातायात व्यवस्था को और बेहतर करने, सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए चर्चा की। पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिये कि यातायात संबंधी ड्यूटी के समय पुलिस कर्मचारी पूरी लगन व मेहनत से कार्य करें।

उन्होंने कहा कि बिना नंबर प्लेट गाड़ी चलाने, ओवर स्पीड में गाडी़ चलाना, मोडिफाइड साइलेंसर, नशे की हालत में गाडी़ चलाने, बिना हैलमेट, गलत दिशा में गाडी़ चलाने, मोबाइल पर बात करते समय गाडी़ चलाने व लाल बत्ती पार करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई करें। ऐसे लोग अपने जीवन को खतरे में डालने के साथ दूसरे लोगों के जीवन को भी खतरे में डालते हैं। ऐसे में हादसे की आशंका भी बढ़ जाती है। यातयात व्यवस्था संभाल रहे पुलिस कर्मियों की सख्ती के बिना ऐसे वाहन चालकों पर अंकुश लगाया जाना संभव नहीं है। सख्ती से हादसों में आई कमी

एसपी ने वर्ष 2021 के सड़क दुर्घटना व पुलिस द्वारा किये गये व्हीकल चालान के आंकड़े पेश करते हुये कहा कि पिछले कुछ समय से जिला पुलिस यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है। नतीजतन वर्ष में प्रारंभ के बजाय हालिया महीनों में सड़क दुर्घटनाओं में कमी आई है। दुर्घटनाओं में होने वाली मृत्यु दर में भी कमी आई है। इस दौरान यातायात व्यवस्था को बेहतर ढंग से संभालने, सुगम व सुरक्षित बनाने, पूरी लगन से ड्यूटी का निर्वहन करने वाले पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। यातायात थाना प्रबंधक निरीक्षक तरसेम चंद, सिटी ट्रैफिक इंचार्ज उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह व अन्य पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे। सात माह में 32877 वाहन चालकों ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

वाहन चालक किस स्तर पर यातायात नियमों की अवहेलना कर रहे हैं, यह अदांजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसी वर्ष अब तक 32877 वाहनों के चालान किए गए। जनवरी में 2021 में कुल 1518 चालान, फरवरी में 2018, मार्च में 4767, अप्रैल में 4621, मई में 3735, जून में 7772 व माह जुलाई में 8446 चालान किए गए। सबसे अधिक हादसे ओवर स्पीड वाहनों के सामने आए हैं, जिसके चलते पुलिस ने ऐसे चालकों पर सख्ती बरती है और कुल 5674 चालान किये गये। जनवरी में 2021 में ओवर स्पीड के कुल 134 चालान, फरवरी में 189, मार्च में 558, अप्रैल में 689, मई में 1262, जून में 1466 व जुलाई में 1376 चालान किए गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.