नशामुक्त समाज के लिए युवाओं का सहयोग जरूरी : डॉ. आरपी सैनी

डीएवी पीजी कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस शिविर सोमवार से शुरू हुआ। पहले दिन प्राचार्य डॉ. आरपी सैनी ने विशेष रूप से शिरकत की। कार्यक्रम में समाज को नशे से कैसे निजात दिलाई जाए इस विषय पर चर्चा हुई। कैंप में पचास से अधिक स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 08:36 AM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 08:36 AM (IST)
नशामुक्त समाज के लिए युवाओं का सहयोग जरूरी : डॉ. आरपी सैनी
नशामुक्त समाज के लिए युवाओं का सहयोग जरूरी : डॉ. आरपी सैनी

जागरण संवाददाता, करनाल : डीएवी पीजी कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस शिविर सोमवार से शुरू हुआ। पहले दिन प्राचार्य डॉ. आरपी सैनी ने विशेष रूप से शिरकत की। कार्यक्रम में समाज को नशे से कैसे निजात दिलाई जाए, इस विषय पर चर्चा हुई। कैंप में पचास से अधिक स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया।

प्राचार्य डॉ. आरपी सैनी ने कहा कि भारत विश्व का युवा देश है और युवा ही देश को आगे ले जा सकते हैं। लेकिन यह तभी संभव हो पाएगा, जब युवा वर्ग समाज के विकास में पूरी जिम्मेदारी के साथ सहयोग देगा। उन्होंने कहा कि हमें नशा मुक्त समाज की स्थापना करनी होगी, तभी हम युवाओं को सुनहरा भविष्य दे पाएंगे। उन्होंने स्वयंसेवकों को शपथ दिलवाई कि वह नशामुक्त समाज की स्थापना के लिए दिन-रात सहयोग करेंगे।

कार्यक्रम की संयोजक एवं एनएनएस अधिकारी डॉ. मीनाक्षी कुंडू ने बताया कि कैंप सात दिनों तक लगाया गया है। जिसमें रोज अलग-अलग गतिविधियां कराई जाएंगी। जिनमें स्वच्छता अभियान, योग प्रशिक्षण व चरित्र निर्माण जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित होंगे।

chat bot
आपका साथी