कोरोना से राहत मिली तो डेंगू ने किया परेशान, छह नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर 80

जिले में लंबे अर्से के बाद कोरोना संक्रमण से राहत मिली तो अब डेंगू ने परेशानी में डाल दिया है। जिले में रोजाना पांच से सात केस सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को भी डेंगू के छह नए मामले सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:47 PM (IST)
कोरोना से राहत मिली तो डेंगू ने किया परेशान, छह नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर 80
कोरोना से राहत मिली तो डेंगू ने किया परेशान, छह नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर 80

जागरण संवाददाता, करनाल: जिले में लंबे अर्से के बाद कोरोना संक्रमण से राहत मिली तो अब डेंगू ने परेशानी में डाल दिया है। जिले में रोजाना पांच से सात केस सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को भी डेंगू के छह नए मामले सामने आए हैं। अब कुल केस की संख्या बढ़कर 80 तक पहुंच गई है। अस्पताल मरीजों से खचाखच भरे हैं। निजी ओर सरकारी अस्पताल दोनों में ही पांव रखने तक की जगह नहीं है।

इस बीच, हालात को देखते हुए कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज में डेंगू से निपटने के लिए इंतजाम किए गए हैं। यहां पर अलग से वार्ड की व्यवस्था की गई है। नागरिक अस्पताल में भी 10 बेड की व्यवस्था की गई है। अच्छी बात यह है कि मुख्यालय की तरफ से भी मरीजों के स्वास्थ्य का फीडबैक लिया जा रहा है। डेंगू के मरीजों को फोन कर स्टेटस लिया जा रहा है।

जिले में क्या है कोरोना की स्थिति

इस समय जिला कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुका है। रोजाना औसत 1500 आशंकितों की जांच भी की जा रही है, लेकिन पिछले तीन दिन से कोई केस नहीं मिला है। सिविल सर्जन की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अब तक 553825 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 511842 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पिछले 24 घंटे में 1425 सैंपल लिए गए। जिले में अब तक 40034 पाजिटिव केस सामने आए थे, जिनमें से 39481 मरीज ठीक होकर घर चले गए। जिले में अब तक 553 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इस प्रकार जिला में कोरोना वायरस का कोई भी पाजिटिव केस एक्टिव नहीं है। डीसी ने कहा कि सभी नागरिक लाकडाउन के नियमों का पालन करें तथा घर पर रहें। पैनिक न बनाएं। डेंगू से बचाव के लिए भी मुस्तैदी जरूरी

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार कोरोना संक्रमण को हराने के लिए हम सबने लड़ाई लड़ी है, उसी प्रकार डेंगू से बचाव के लिए भी वहीं मुस्तैदी दिखानी होगी। जिले में अब तक डेंगू के 80 केस सामने आ चुके हैं। जबकि कोरोना संक्रमण का कोई भी केस नहीं बचा है। लोगों से अपील है कि कोरोना की तरह डेंगू को हराने के लिए भी एकजुटता दिखाएं। सावधानी बरतें, अपने आसपास सफाई रखें। पानी जमा ना होने दें।

chat bot
आपका साथी