धार्मिक स्थल की दीवार गिराने पर विवाद

संवाद सहयोगी, इंद्री : इंद्री शहर स्थित गुढ़ा में धार्मिक स्थान की जगह के लिए विवाद हो गया। माम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 02:08 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 02:08 AM (IST)
धार्मिक स्थल की दीवार गिराने पर विवाद
धार्मिक स्थल की दीवार गिराने पर विवाद

संवाद सहयोगी, इंद्री : इंद्री शहर स्थित गुढ़ा में धार्मिक स्थान की जगह के लिए विवाद हो गया। मामले को लेकर एक समाज के लोग शिकायत लेकर पुलिस थाने और एसडीएम के पास पहुंचे। देरशाम तक दोनों पक्षों में पंचायतों का दौर जारी रहा, लेकिन देर रात तक बात सिरे नहीं चढ़ सकी। एसडीएम कार्यालय में पहुंचे शिकायतकर्ताओं ने शिकायत में नगरपालिका की पूर्व चेयरपर्सन और उनके पति माईलाल और अन्य लोगों के नाम लिखे हैं।

शिकायतकर्ता कुर्बान, शौकत अली, निजामुदीन, मोहम्मद मुस्ताक, मोहम्मद सलीम, इम्तियाज, ताहिर हसन, अब्दुल कादिल ने एसडीएम को दी शिकायत में लिखा है कि वार्ड 12, गुढ़ा इंद्री में एक मस्जिद की बाउंड्री करीब छह फुट ऊंची साल 2007 में गांव के मौजिज लोगों की आपसी रजामंदी से बनाई थी, जिसमें गेट लगा हुआ है और पानी की भी व्यवस्था है। रात को कुछ लोगों ने सलाह मशविरा करके धार्मिक स्थान की दीवार को गैर कानूनी तरीकों से उखाड़ दिया। जबकि ईटों और मलबे को खाई में फेंक दिया। सुबह समाज के लोगों को इकट्ठा करके पुलिस के पास गए, लेकिन इतनी देर में आरोपितों ने उस जगह पर अन्य धार्मिक स्थान बना दिया जबकि इस जगह से आरोपितों का कोई वास्ता नहीं है, बल्कि आरोपित इस जगह पर नाजायज कब्जा करना चाहते हैं और दोनों समुदायों में झगड़ा करवाना चाहते हैं।

इंद्री नपा की पूर्व चेयरपर्सन के पति माईलाल ने फोन पर कहा कि हमारा इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। रात को करीब तीन बजे उनके घर के बाहर से आवाज आ रही थी। मैंने सोचा कि कहीं चोर तो नहीं घुस गए। बाहर की लाइट बंद थी। पत्नी भी मेरे साथ थी, हम घर से बाहर निकले, लेकिन जो लोग घटना को अंजाम दे रहे थे, वे मौके से भाग गए।

chat bot
आपका साथी