राहत : 27 अप्रैल के बाद कोरोना केस के साथ मौत के आंकड़े में कमी

कई दिन बाद जिले में कुछ राहत भरी खबर मिली है। सोमवार को कोरोना संक्रमण के साथ मौत के आंकड़ों में भी गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को 567 नए मामले आए हैं जबकि छह लोगों की मौत भी हुई है। 27 अप्रैल के बाद अब तक मौत का यह सबसे कम आंकड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:15 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:15 AM (IST)
राहत : 27 अप्रैल के बाद कोरोना केस के साथ मौत के आंकड़े में कमी
राहत : 27 अप्रैल के बाद कोरोना केस के साथ मौत के आंकड़े में कमी

जागरण संवाददाता, करनाल: कई दिन बाद जिले में कुछ राहत भरी खबर मिली है। सोमवार को कोरोना संक्रमण के साथ मौत के आंकड़ों में भी गिरावट देखने को मिली है। सोमवार को 567 नए मामले आए हैं जबकि छह लोगों की मौत भी हुई है। 27 अप्रैल के बाद अब तक मौत का यह सबसे कम आंकड़ा है।

कोरोना संक्रमण के मरीज भी धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। कोरोना पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं। सीएम की ओर से वीसी के माध्यम से 100 आक्सीजन बेड का कोविड केयर सेंटर की शुरूआत की गई, जिसके बाद डीसी निशांत कुमार यादव ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इस सेंटर की स्थापना से अब जिला में ऑक्सीजन बैड की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता रहेगी। सभी को जरूरत के अनुसार इलाज की सुविधा मिल सकेगी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया भी उनके साथ थे।

मरीजों के बेड के साथ लगाया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, एक मिनट में पैदा करेगा पांच लीटर ऑक्सीजन बैंक्वेट हॉल में 100 बेड का कोविड हैल्थ केयर सेंटर स्थापित किया गया है। इन बेड के साथ ऑक्सीजन कंसट्रेटर लगाया गया है, जो एक मिनट में पांच लीटर ऑक्सीजन पैदा करेगा। इससे मरीजों को लाभ मिलेगा और ऑक्सीजन की मात्रा में बढ़ोतरी होगी। सेंटर में हर जरूरी सुविधा मिलेगी। मरीज गंभीर होता है तो उसे केसीजीएमसी में दाखिल करवाया जाएगा। सेंटर में होम आइसालेटिड मरीजों को एमबीबीएम छात्रों की सलाह पर दाखिल किया जाएगा। मरीजों को पीने का पानी, खाना, दवाइयों की सुविधाएं मिलेंगी। 24 घंटे डाक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ रहेगा। सफाई और सैनिटाइजेशन नियमित किया जाएगा।

कोरोना को लेकर यह रही जिले की स्थिति

सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को कोरोना संक्रमित 655 मरीज ठीक होकर घर गए, जबकि 567 लोग संक्रमित हुए। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक लिए गए 331071 में 297159 की रिपोर्ट निगेटिव हैं। जिले में अब तक 33447 पॉजिटिव केस सामने आए थे जिनमें 27752 मरीज ठीक होकर घर चले गए। जिला का पॉजिटिविटी रेट 8.16 है और रिकवरी रेट 82.97 था, मृत्यु दर 1.05 प्रतिशत है। सोमवार को 655 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए है। सोमवार को कोरोना से संक्रमित 567 नए केस सामने आए। अब तक 350 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। 5345 एक्टिव केस हैं। डीसी ने कहा कि सभी नागरिक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें तथा घर पर रहें तथा पैनिक न बनाएं।

chat bot
आपका साथी