कोरोना से राहत : एक्टिव केसों की संख्या घटकर 179 तक पहुंची

जिले के लिए राहत की खबर यह है कि कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या कम होकर महज 179 तक रह गई है। लोगों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 07:14 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 07:14 AM (IST)
कोरोना से राहत : एक्टिव केसों की संख्या घटकर 179 तक पहुंची
कोरोना से राहत : एक्टिव केसों की संख्या घटकर 179 तक पहुंची

जागरण संवाददाता, करनाल : जिले के लिए राहत की खबर यह है कि कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या कम होकर महज 179 तक रह गई है। लोगों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। रविवार को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के सीनियर रेजिडेंट डेंटल सहित कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 36 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 160924 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, जबकि इनमें से 149488 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 10851 मामले पाजीटिव पाए गए हैं। जिनमें से 147 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। एक्टिव केसों की संख्या घटकर 179 रह गई है। 10525 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। जिला में रविवार को 14 केस पाजीटिव पाए गए हैं। इनमें 3 केस एंटीजेन टैस्ट से तथा 11 केस आरटीपीसीआर से पाए गए हैं। डीसी ने बताया कि रविवार को 36 मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं।

डीसी ने कहा कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक का ध्यान रखें और अपने आपको निरंतर सैनिटाइजिग करते रहें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के ²ष्टिगत प्रशासन सख्त है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलेगा, उसका 500 रुपये का चालान किया जाएगा। नागरिकों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टेस्ट किया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार प्रशासन ने निर्णय लिया है कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं पाये जाते है, उन्हें अस्पताल में रखने के बजाय जाट धर्मशाला करनाल में स्थापित किये गए कोविड केयर सेंटर में रखा जाता है।

chat bot
आपका साथी