कोरोना अभी गया नहीं, बिना मास्क भीड़ वाले क्षेत्रों में घूम रहे लोगों ने बढ़ाई चिता : डा. योगेश

सिविल सर्जन ने बताया कि प्रशासन द्वारा तीसरी लहर से निपटने की तैयारी की गई है। ऐसे में आवश्यक सावधानी बरतने की जरूरत है। पर्यटन स्थलों में जाने की मनाही नहीं है लेकिन इन स्थलों में सतर्कता रखें। ध्यान रहे कि तीसरी लहर को रोकने में सफलता तब मिलेगी जब प्रशासन को आम जनता का सहयोग मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:49 PM (IST)
कोरोना अभी गया नहीं, बिना मास्क भीड़ वाले क्षेत्रों में घूम रहे लोगों ने बढ़ाई चिता : डा. योगेश
कोरोना अभी गया नहीं, बिना मास्क भीड़ वाले क्षेत्रों में घूम रहे लोगों ने बढ़ाई चिता : डा. योगेश

जागरण संवाददाता, करनाल: सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बीच जिला में अभी इसका कोई प्रभाव नहीं है। लेकिन यह चिताजनक है कि देश के कुछ राज्यों में अभी हालात संतोषजनक नहीं दिख रहे हैं जो चिता का विषय है। हमें कोरोना प्रोटोकोल का निरंतर ध्यान रखना होगा।

सिविल सर्जन ने बताया कि प्रशासन द्वारा तीसरी लहर से निपटने की तैयारी की गई है। ऐसे में आवश्यक सावधानी बरतने की जरूरत है। पर्यटन स्थलों में जाने की मनाही नहीं है, लेकिन इन स्थलों में सतर्कता रखें। ध्यान रहे कि तीसरी लहर को रोकने में सफलता तब मिलेगी जब प्रशासन को आम जनता का सहयोग मिलेगा।

करना होगा प्रोटोकाल पर अमल

सिविल सर्जन ने कहा कि सरकार की ओर से लाकडाउन में रियायत लगातार दी जा रही हैं। रियायत देने का सिलसिला जारी रहे इसके लिए लोगों को सावधानी बरतनी होगी। कोरोना प्रोटोकोल पर अमल करना होगा। देखने में मिल रहा है कि बाजारों में अनावश्यक भीड़ बढ़ती जा रही है। लोग बिना मास्क घर से निकल रहे हैं जो तीसरी लहर को बुलावा देना है। इस बेपरवाही को देखकर लगता है कि लोग मान बैठे हैं कि कोरोना का खतरा टल गया है। सच्चाई यह है कि अभी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ही खत्म नहीं हुई है। अभी भी देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हजारों में आ रही है। संक्रमित लोगों की संख्या में गिरावट आ रही है, लेकिन कोरोना अभी भी जानलेवा बना है।

जिले में मिले दो नए मरीज, रिकवरी रेट 98.59 फीसद

कई दिन से जिले में कोरोना संक्रमण का प्रसार नियंत्रण में है। बुधवार को जिला में कोरोना के दो नए पाजिटिव केस मिले। डीसी निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक 448664 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए जिनमें 408052 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं। पिछले 24 घंटे में 1702 सैंपल लिए गए। जिले में अब तक 39989 पाजिटिव केस सामने आए थे जिनमें 39426 मरीज ठीक होकर घर चले गए। जिला का पाजीटिविटी रेट 7.04 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98.59 प्रतिशत तथा मृत्यु दर 1.37 प्रतिशत है। इसके साथ-साथ जिले में बुधवार को कोरोना से संक्रमित दो पाजिटिव केस मिले हैं। जिला में अब तक 550 कोरोना मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इस समय सक्रिय केसों की संख्या 13 है।

chat bot
आपका साथी