मिरग्यान गांव में सरकारी जमीन पर दोबारा शुरू होगा पीएचसी का निर्माण

करनाल-मेरठ रोड स्थित मिरग्यान गांव में करीब 13 कनाल पंचायती जमीन पर प्राइमरी हैल्थ सेंटर का निर्माण दोबारा शुरू होगा। इस जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए दो-तीन मकानों के बाशिदो का पुर्नवास किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:59 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:59 AM (IST)
मिरग्यान गांव में सरकारी जमीन पर दोबारा शुरू होगा पीएचसी का निर्माण
मिरग्यान गांव में सरकारी जमीन पर दोबारा शुरू होगा पीएचसी का निर्माण

जागरण संवाददाता, करनाल :

करनाल-मेरठ रोड स्थित मिरग्यान गांव में करीब 13 कनाल पंचायती जमीन पर प्राइमरी हैल्थ सेंटर का निर्माण दोबारा शुरू होगा। इस जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए दो-तीन मकानों के बाशिदो का पुर्नवास किया जाएगा। इसके लिए कैबिनेट से मंजूरी ली जाएगी। डीसी निशांत कुमार यादव ने वीरवार को मिरग्यान गांव में पीएचसी स्थल का दौरा कर ग्रामीणों को यह बात कही। चेतावनी दी कि सरकारी काम में बाधा डालने वाले व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।

डीसी ने मौके पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता राज कुमार नैन को निर्देश दिए कि पीएचसी की जगह पर विवाद जैसी कोई बात नहीं है। जल्द से जल्द इसकी बिल्डिग का काम शुरू करवाएं। एक साइड की बाउंड्री वाल पहले ही बनाई जा चुकी है। आगे का काम करें। उन्होंने करनाल की बीडीपीओ कंचन लता को निर्देश दिए कि गांव में ऐसी जगह तलाश की जाए, जो पुर्नवास के लिए उपयुक्त हो। उन्होंने कहा कि गांव में सरकारी जमीन पर बेशक कुछ लोग कब्जा किए बैठे हैं, फिर भी प्रशासन व सरकार की उनके साथ पूरी सहानुभूति है। पुर्नवास के लिए प्लॉट देने की प्रक्रिया कैबिनेट से ही होगी, लेकिन प्रक्रिया तब शुरू होगी, जब लोग सहयोग करेंगे।

chat bot
आपका साथी