पुलिसकर्मी की फर्जी फेसबुक आइडी बनाई, मदद के नाम पर ठगे 15 हजार

एक पुलिसकर्मी की फर्जी फेसबुक आइडी से आर्थिक सहायता की आड़ में 15 हजरा रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:46 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:46 AM (IST)
पुलिसकर्मी की फर्जी फेसबुक आइडी बनाई, मदद के नाम पर  ठगे 15 हजार
पुलिसकर्मी की फर्जी फेसबुक आइडी बनाई, मदद के नाम पर ठगे 15 हजार

जागरण संवाददाता, करनाल : एक पुलिसकर्मी की फर्जी फेसबुक आइडी से आर्थिक सहायता की आड़ में 15 हजार रुपये ठग लिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रामपुरा वासी सुरेंद्र सिंह ने पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया को शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि 17 सितंबर को उसके पास सुरेंद्र सिंह की फेसबुक आइडी से 15 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की मांग की गई। उन्होंने करनाल में ही तैनात अपने दोस्त पुलिस कर्मी सुरेंद्र सिंह की यह आइडी समझकर उक्त राशि बताए खाते में अपने सहयोगी विनय पंचाल को कहकर जारी करवा दी। इसके बाद फिर गूगल पे के जरिए 10 हजार की मांग की तो प्रयास किए जाने के बावजूद यह राशि जारी नहीं हो सकी।

इसी बीच उन्होंने अपने दोस्त सेक्टर 9 पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मी सुरेंद्र सिंह को काल करके बताया कि 15 हजार रुपये खाते में जारी कर दिए है। उन्होंने बताया कि उन्हें पैसे की कोई जरूरत नहीं थी और न ही उन्होंने कोई मैसेज भेजा है। उनके नाम से किसी ने फर्जी आइडी बनाकर फ्रेंड सर्कल में आर्थिक सहायता के नाम से मैसेज जारी कर ठगी की जा रही है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 70 हजार की नकदी व जेवरात सहित युवती लापता शहर में रह रही पानीपत की एक युवती 70 हजार की नकदी व जेवरात सहित संदिग्ध परिस्थिति में लापता हो गई। पानीपत वासी एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने यहां ठेके पर जमीन ली हुई है, जिसके चलते परिवार भी यहीं पर रह रहा है। परिवार सहित धार्मिक तीर्थ पर गया हुआ था जबकि उसकी करीब 17 वर्षीय बेटी घर पर थी, जो लापता हो गई और अपने साथ उक्त नकदी व जेवरात भी ले गई। उन्होंने आरोप लगाए कि इंद्रजीत नामक एक युवक उसे बहला फुसला कर ले गया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी