फाक डांस में कोहंड व रोल प्ले प्रतियोगिता में कैमला स्कूल ने मारी बाजी

सरकारी स्कूलों के छात्रों की प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए रेलवे रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में फाक डांस व रोल प्ले प्रतियोगिता हुई। विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने अपने हुनर का लोहा मनवाया। फाक डांस में जहां कोहंड स्कूल ने पहला स्थान हासिल किया वहीं रोल प्ले में कैमला स्कूल की टीम प्रथम रही। कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि पहुंचीं खंड शिक्षा अधिकारी सुदेश ठकराल ने विजेताओं का हौंसला बढ़ाया और अन्य छात्रों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 07:11 PM (IST)
फाक डांस में कोहंड व रोल प्ले प्रतियोगिता में कैमला स्कूल ने मारी बाजी
फाक डांस में कोहंड व रोल प्ले प्रतियोगिता में कैमला स्कूल ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, घरौंडा : सरकारी स्कूलों के छात्रों की प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए रेलवे रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में फाक डांस व रोल प्ले प्रतियोगिता हुई। विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने अपने हुनर का लोहा मनवाया। फाक डांस में जहां कोहंड स्कूल ने पहला स्थान हासिल किया, वहीं रोल प्ले में कैमला स्कूल की टीम प्रथम रही। कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि पहुंचीं खंड शिक्षा अधिकारी सुदेश ठकराल ने विजेताओं का हौंसला बढ़ाया और अन्य छात्रों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

सरकारी स्कूलों में छात्राओं की प्रतिभाओं को उभारने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हुई फाक नृत्य व रोल प्ले प्रतियोगिता में कोहंड, कैमला, घरौंडा व अन्य स्कूलों के छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाने के लिए पहुंचे। डायट शाहपुर के डा. ईश्वर सिंह ने मंच संचालन किया तो सूरजभान व कोशलेस शर्मा ने निर्णायक की भूमिका निभाई। फाक डांस में जहां हरियाणवी संस्कृति की झलक देखने को मिली तो रोल प्ले में सामाजिक मुद्दों का दर्शाया गया। मुख्य रूप से कार्यक्रम में पहुंची बीईओ सुदेश ठकराल व गगसीना स्कूल के प्रिसिपल दलबीर सिंह ने भी बच्चों की प्रतिभाओं को सराहा। फाक डांस में कोहंड के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को पहला स्थान मिला, वहीं घरौंडा का ग‌र्ल्स स्कूल दूसरे स्थान पर रहा। रोल प्ले में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैमला पहले स्थान पर रहा और ग‌र्ल्स स्कूल की टीम दूसरे पायदान पर रही।

बीईओ ठकराल ने कहा कि सरकारी स्कूल के छात्रों में बहुत प्रतिभा छिपी होती है लेकिन मंच ना मिल पाने के कारण प्रतिभाएं सामने नहीं आ पातीं। ऐसे ही हुनर को मंच देने के लिए इस तरह की प्रतियोगिताएं आवश्यक हैं। इस मौके पर स्कूल प्रिसिपल चारू मक्कड़, तजिद्र कौर, राकेश ढिगरा, सुनीता मलिक, तरुणा चौहान, पंकज शर्मा, कृष्णा, प्रवीन, सरिता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी