ओबीसी अधिकार पद यात्रा का समर्थन, पिछड़ा वर्ग की मांगों को वाजिब बताया

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर ने ओबीसी अधिकार पद यात्रा का समर्थन करते हुए पिछड़ा वर्ग की तमाम मांगों को वाजिब बताया। उन्होंने सरकार से मांग की कि क्रीमीलेयर आरक्षण और ओबीसी की अन्य मांगों को गंभीरता से लेकर जल्द लागू किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:12 PM (IST)
ओबीसी अधिकार पद यात्रा का समर्थन, पिछड़ा वर्ग की मांगों को वाजिब बताया
ओबीसी अधिकार पद यात्रा का समर्थन, पिछड़ा वर्ग की मांगों को वाजिब बताया

संवाद सहयोगी, घरौंडा : कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर ने ओबीसी अधिकार पद यात्रा का समर्थन करते हुए पिछड़ा वर्ग की तमाम मांगों को वाजिब बताया। उन्होंने सरकार से मांग की कि क्रीमीलेयर, आरक्षण और ओबीसी की अन्य मांगों को गंभीरता से लेकर जल्द लागू किया जाए।

उन्होंने पिछड़ा वर्ग की मांगों को कांग्रेस पार्टी के प्लेटफार्म पर उठाने का आश्वासन दिया। राठौर ने ओबीसी वर्ग को आश्वास्त किया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की मेनिफेस्टो कमेटी के अंदर मांगों को रखा जाएगा। मौजूदा सरकार मांगों पर गौर नहीं करती तो आगामी चुनाव घोषणा पत्र में कांग्रेस इन मांगों को शामिल करने का काम करेगी। पिछड़ा वर्ग के अधिकारों की आवाज उठाने के लिए रोहतक से शुरू हुई ओबीसी अधिकार पदयात्रा बुधवार शाम घरौंडा पहुंची।

पिछड़ा वर्ग नेता राजीव सैन के कार्यालय के सामने पद यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। पिछड़ा वर्ग नेता तेलू राम जांगड़ा, लोकीराम प्रजापति, कुलदीप केडी, योगेंद्र योगी, चेतन आनंद, किशन लाल पांचाल, सुनील बेरी, सुरेश जोगी, राधेश्याम सैनी, संदीप यादव, फूल कुमार की अगुवाई में यात्रा आठ दिसंबर को पंचकूला में पहुंचेगी और नौ दिसंबर को राज्यपाल के नाम मांग पत्र सौंपेगी।

ओबीसी नेता कुलदीप केडी, तेलू राम, राजीव सैन ने कहा कि जब से देश आजाद हुआ है तब से ओबीसी को उनका अधिकार नहीं मिला है। ओबीसी का बैकलाग तक पूरा नहीं किया जा रहा। फ‌र्स्ट और सेकेंड क्लास में ओबीसी को 15 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है, जबकि यह 27 प्रतिशत होना चाहिए। पंचायत से संसद तक पिछड़ा वर्ग की राजनीतिक हिस्सेदारी होनी चाहिए। ओबीसी समाज ने कांग्रेस नेता वीरेंद्र राठौर को भी ज्ञापन सौंपा। राठौर ने कहा कि ओबीसी समाज की मांगें जायज हैं। इस मौके पर राजेंद्र पाल, रामनिवास धीमान, कैलाश सैन, विक्रमजीत, सुनील कुमार, बिजेंद्र कपूर, शमशेर, प्रताप कश्यप, धर्मपाल पांचाल, राकेश बसताड़ा, रमेश कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी