प्रकाश हत्याकांड: जीजा-साले ने साथी के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

रेलवे स्टेशन के समीप चाकू से गोदकर की गई प्रकाश नामक व्यक्ति क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 07:06 AM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 07:06 AM (IST)
प्रकाश हत्याकांड: जीजा-साले ने साथी के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम
प्रकाश हत्याकांड: जीजा-साले ने साथी के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

जागरण संवाददाता, करनाल : रेलवे स्टेशन के समीप चाकू से गोदकर की गई प्रकाश नामक व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने राजफाश कर दिया है। लूटपाट के इरादे से की गई इस वारदात में जीजा-साले के अलावा उनका एक साथी भी शामिल था। वारदात के बाद पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए एक आरोपित अपनी ससुराल पानीपत तो दो आरोपित पटियाला फरार हो गए थे। तीनों आरोपितों को सीआइए टू टीम ने काबू कर लिया है।

गांव डैंढ़ा जिला पाली राजस्थान व हाल सेक्टर चार वासी महेंद्र के मुताबिक वह शनि मंदिर के पास नर्सरी में पौधे बेचने का काम करता है। दीपावली के दिन चार नवंबर को रात करीब 10 बजे उसके पास संजय वासी होल्मबी कलां फेस वन दिल्ली हाल झुग्गी झोपड़ी सेक्टर चार ने फोन कर बताया कि उसकी माता दिल्ली से आ रही है, उसे रेलवे स्टेशन से ले आएं। वह अपने साथी कृष्ण, प्रकाश व संजय के साथ उन्हें रिसीव करने के लिए रात 11 बजे स्टेशन पर पहुंच गए। वापस आते समय रेलवे स्टेशन के पास सभी एक दुकान से कुछ सामान लेने के लिए रुक गए। उसी समय तीन युवक बाइक पर सवार होकर आये और संजय से पैसे मांगने लगे। लेकिन संजय ने मना कर दिया।

इसी बात को लेकर आरोपित संजय से पैसे छीनने लगे और उन पर चाकुओं से वार कर दिया। इस दौरान उनके साथ मार पिटाई की गई, जिसके बाद आरोपित संजय के पास से करीब 16 हजार रुपये छीनकर अपनी बाइक पर सवार होकर चाकू सहित मौके से फरार हो गए। चाकू के वार से प्रकाश को गंभीर चोट आईं, जिसके बाद उसे इलाज के लिए कल्पना चावला अस्पताल में दाखिल कराया गया। ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले की जांच करते हुए सीआइए टू इंचार्ज मोहन लाल के नेतृत्व में टीम ने आरोपित गोपाल उर्फ मंगल, उसके जीजा सूरज व कनिप्पा वासी मद्रासी मोहल्ला को शनिवार को काछवा नहर पुल से गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपितों ने वारदात स्वीकार की। मृतक प्रकाश मूर्तियां बेचने का काम करता था। करीब एक साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। पैसे देखकर आया लालच

आरोपितों ने बताया कि संजय ने दुकान पर सामान खरीदने के लिए अपनी जेब से पैसे निकाले तो इन्हें देख आरोपितों के मन में लालच आ गया। उन्होंने उससे नकदी छीनने का मौके पर ही प्लान बना लिया। इसके बाद आरोपितों ने संजय व उसके साथियों पर चाकू से हमला कर दिया और मारपीट कर उनसे नकदी छीन मौके से फरार हो गए। आरोपितों को रविवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। प्रकाश की मौत पता चलने पर हुए फरार

सीआइए टू इंचार्ज मोहन लाल ने पत्रकारों को बताया कि तीनों आरोपित रेलवे स्टेशन के पास ही बने टू व्हीलर पुल से होते हुए वारदात के बाद अपने घर पहुंच गए थे। सुबह उन्हें वारदात में घायल हुए प्रकाश की मौत का पता चला तो गोपाल उर्फ मंगल पानीपत स्थित अपनी ससुराल फरार हो गया जबकि सूरज व कनिप्पा पटियाला के मद्रासी मोहल्ला स्थित अपनी रिश्तेदारी में पहुंच गए थे ताकि पुलिस की गिरफ्तारी से बचा जा सके। आरोपित गोपाल पर पहले भी करनाल सिविल लाइन व सिटी थाना के अलावा जीआरपी कुरुक्षेत्र एवं अंबाला थानों में चोरी आदि के आठ मामले दर्ज हैं। जबकि सूरज व कनिप्पा पर के खिलाफ भी मामले हैं, जिनका रिकार्ड एकत्र किया जा रहा है। गोपाल व सूरज फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर है।

chat bot
आपका साथी