गांव कलवेहड़ी के सरकारी स्कूल में रक्तदान शिविर लगाया

ग्राम पंचायत कलवहेड़ी एचडीएफसी बैंक एवं जिला रेडक्रास सोसाइटी के सहयोग से थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन सरकारी स्कूल गांव कलवेहड़ी में किया गया। शिविर के लिए लगभग 100 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया और 77 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 10:52 PM (IST)
गांव कलवेहड़ी के सरकारी स्कूल में रक्तदान शिविर लगाया
गांव कलवेहड़ी के सरकारी स्कूल में रक्तदान शिविर लगाया

संवाद सूत्र, गढी बीरबल : ग्राम पंचायत कलवहेड़ी, एचडीएफसी बैंक एवं जिला रेडक्रास सोसाइटी के सहयोग से थैलीसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन सरकारी स्कूल गांव कलवेहड़ी में किया गया। शिविर के लिए लगभग 100 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया और 77 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। गांव के सरपंच अशोक कुमार एवं कर्मबीर ने रक्तदान शिविर में पहुंचे सभी रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया और इन दोनों ने खुद और सरपंच के दोनों बेटों ने भी रक्तदान किया। शिविर के संयोजक कपिल किशोर ने बताया कि नियमित रक्तदान से एचबी बढ़ता है एवं उच्च रक्तचाप ,दिल का दौरा, अधरंग, चर्मरोग आदि बिमारियों से छुटकारा मिलता है। थैलीसीमिय से पीड़ित बच्चों के लिए हमें नियमित अन्तराल पर रक्तदान करते रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि थैलीसीमिय जैसी बीमारी से बचने के लिये शादी से पहले हर लड़का एवं लड़की को अपना ब्लड टेस्ट अवश्य कराना चाहिए। हर गर्भवती महिला को भी अपने रक्त की जांच अवश्य करानी चाहिये।

कुंजपुरा से पहुंचें कलाकारों देव कंबोज, मनोज गुजराल, रिकी तायल, कृष्ण लाल ने देशभक्ति व अन्य गीतों से सभी को मंत्रमुग्ध किया। सभी रक्तदाताओं को स्मृति चिन्ह एवं प्रशंसा-पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि अगला रक्तदान शिविर 26 सितंबर दिन रविवार को शिव मंदिर, गांव समोरा में सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक लगाया जाएगा।

रक्तदान शिविर के अवसर पर मुख्य रूप से अजय पाल, विशाल, दीक्षित कंबोज, साहिल पाल, प्रीतम सिंह, सुभाष पांचाल, आकाश भाट, रोबिन पाल, संजीव कुमार, राजिदर कुमार, मास्टर जितेंद्र, राहुल, रमेश, जयपाल कंबोज, नवीन, सनी पांचाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी