विधायक रामकुमार कश्यप के जन्मदिन पर 76 यूनिट रक्त एकत्रित

विधायक रामकुमार कश्यप के जन्मदिन पर बीडीपीओ कार्यालय के सभागार में रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें 76 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:47 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:47 AM (IST)
विधायक रामकुमार कश्यप के जन्मदिन पर 76 यूनिट रक्त एकत्रित
विधायक रामकुमार कश्यप के जन्मदिन पर 76 यूनिट रक्त एकत्रित

संवाद सहयोगी, इंद्री: विधायक रामकुमार कश्यप के जन्मदिन पर बीडीपीओ कार्यालय के सभागार में रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें 76 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर में विधायक पुत्र राजेश कश्यप ने ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। अध्यक्षता भाजपा नेता रमण उड़ाना ने की। वहीं इस दौरान कुछ किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

शिविर की अध्यक्षता युवा नेता रमन उड़ाना ने की। सिग्नस अस्पताल कुरुक्षेत्र के चिकित्सकों की टीमों द्वारा सहयोग किया गया। आयोजन में एसएमओ डा. संदीप अबरोल व मेडिकल आफिसर डा. दीपक चौधरी ने भी शिरकत की। चिकित्सकों ने कहा कि अस्पताल में आयुष्मान कार्ड धारकों का सरकार की हिदायतों अनुसार मुफ्त इलाज भी किया जाता है। इस तरह के शिविर लगने से खुशी मिलती है। शिविर के माध्यमों से हम आम आदमी तक पहुंच पाते हैं। रक्तदान करने के 24 से 48 घंटे के अंदर शरीर में खून पूरा हो जाता है। उन्होंने जागरूकता बढ़ाते हुए कहा कि रक्तदान करने से शरीर में कोई कमी नहीं आती बल्कि शरीर में नए रक्त का संचार होता है। रक्तदान को लेकर जो भ्रांतियां फैली हैं, उनपर ध्यान ना दें। सभी स्वस्थ व्यक्तियों को रक्तदान करना चाहिए। मुख्य अतिथि ने कहा कि रक्तदान थैलेसीमिया के मरीजों के लिये प्राणदायक सिद्ध होता है। नियमित रक्तदान से बीमारियां दूर रहती हैं। इम्युनिटी बढ़ती है।

इस मौके पर एसएमओ डा. संदीप अबरोल, मेडिकल ऑफिसर डा. दीपक चौधरी, सतीश आदि मौजूद रहे। वहीं, शिविर में विधायक के आने की संभावना के चलते किसान नेता मनजीत चौगावां व सतीश कलसौरा की अगुवाई में कुछ किसान बीडीपीओ कार्यालय के गेट पर एकत्र हो गए। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। लेकिन शिविर में बाधा नहीं डाली।

chat bot
आपका साथी