नपा के स्ट्रीट वेंडर कैंप में नहीं पहुंचे बैंक अधिकारी

घरौंडा स्ट्रीट वेंडरों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत लोन मुहैया करवाने के लिए नगरपालिका कार्यालय में एक बार फिर लोन कैंप लगाया गया। इसमें कुछ स्ट्रीट वेंडरों को लोन के चेक वितरित किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 06:51 AM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 06:51 AM (IST)
नपा के स्ट्रीट वेंडर कैंप में नहीं पहुंचे बैंक अधिकारी
नपा के स्ट्रीट वेंडर कैंप में नहीं पहुंचे बैंक अधिकारी

संवाद सहयोगी, घरौंडा :

स्ट्रीट वेंडरों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत लोन मुहैया करवाने के लिए नगरपालिका कार्यालय में एक बार फिर लोन कैंप लगाया गया। इसमें कुछ स्ट्रीट वेंडरों को लोन के चेक वितरित किए गए। साथ ही कैंप में पहुंचे बैंक अधिकारियों द्वारा किए गए लोन कार्यो की समीक्षा भी की गई। वहीं कैंप में न पहुंचने वाले लापरवाह बैंक अधिकारियों के खिलाफ नगरपालिका उच्चाधिकारियों के संज्ञान में मामला लाएगी।

शनिवार को नगरपालिका के लेखाकार राजकुमार की अध्यक्षता में स्ट्रीट वेंडर लोन कैंप लगाया गया। इसमें शहर की विभिन्न बैंक शाखाओं के अधिकारी और स्ट्रीट वेंडर पहुंचें। जिस भी स्ट्रीट वेंडर की लोन के संबंध में कोई समस्या थी उसको तुरंत मौके पर ही दूर किया गया और संबंधित बैंकों को लोन प्रक्रिया अमल में लाने के निर्देश दिए गए। कैंप में सबसे ज्यादा समस्या सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा के खाताधारकों को आई। इस बैंक की तरफ से कोई भी अधिकारी कैंप में नहीं पहुंचा। बैंक में जिन स्ट्रीट वेंडरों का खाता है, उनका कहना है कि वे करीब दो माह पहले बैंक में लोन के लिए गए थे। तब बैंक अधिकारियों ने कहा था कि लोन के लिए बुला लिया जाएगा, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। कई बार चक्कर काट चुके है लेकिन कोई समाधान नहीं हो पा रहा।

वहीं लेखाकार राजकुमार का कहना है कि छह मार्च को लगे लोन कैंप के बाद सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं। कुछ बैंकों ने लोन प्रक्रिया में तेजी दिखाई है। कुल 249 लोन आवेदन बैंकों द्वारा स्वीकृत किए गए थे। 188 स्ट्रीट वेंडरों के लोन स्वीकृत हो चुके हैं जबकि 158 स्ट्रीट वेंडरों को लोन मुहैया हुआ है। बकाया लोन को भी जल्द से जल्द स्वीकृत करवाया जाएगा। इसके अलावा सेंट्रल बैंक की तरफ से योजना को लेकर गंभीरता दिखाई नहीं दे रही। बैंक को पत्र व्यवहार भी किया गया लेकिन कोई प्रत्युत्तर नहीं आया। लिहाजा बैंक शाखा के उदासीन रवैये के खिलाफ उच्चाधिकारियों को लिखा जाएगा। इस मौके पर एसबीएम रेणुभूषण, राजेश कुमार, राहुल बामनिया व संदीप लोहट मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी