रैली निकालकर किया स्वच्छता के प्रति जागरूक

स्वच्छता भारत मिशन के तहत विद्यार्थियों द्वारा रैली निकाल कर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया गया। बच्चों ने शहर की परिक्रमा की और शहर को स्वच्छ बनाने का संदेश दिया। मुख्य अतिथि के रूप में नगरपालिका की अध्यक्षता सनमीत कौर आहुजा ने शिरकत और रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 05:19 PM (IST)
रैली निकालकर किया स्वच्छता के प्रति जागरूक
रैली निकालकर किया स्वच्छता के प्रति जागरूक

संवाद सूत्र, नीलोखेड़ी : स्वच्छता भारत मिशन के तहत विद्यार्थियों द्वारा रैली निकाल कर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया गया। बच्चों ने शहर की परिक्रमा की और शहर को स्वच्छ बनाने का संदेश दिया। मुख्य अतिथि के रूप में नगरपालिका की अध्यक्षता सनमीत कौर आहुजा ने शिरकत और रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

नपा चेयरपर्सन सनमीत कौर ने कहा कि जहां स्वच्छता होती है, वहां भगवान स्वयं निवास करते हैं। बच्चों को जन्म से ही स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाए तो देश में गंदगी का नामोनिशान तक नहीं रहेगा। इसलिए सबसे पहले हमें स्वयं को जागरूक करना होगा। शहर को सुंदर बनाने के लिए स्वच्छता की शुरुआत घर, गली व मोहल्ले से की जाए तो उसका प्रभाव जन-जन तक पहुंचाता है। इसलिए अपने घरों का कूड़ा-कर्कटनपा द्वारा चलित कूड़ा वाहन में ही फेंके। पार्को को सैर करने के लिए बनाया गया है, इसलिए इनमें गंदगी ना फेंके। खुले में शौच ना जाकर सार्वजनिक शौचालयों का प्रयोग करें। इस अवसर पर समाजसेवी सतनाम आहुजा, पार्षद बबलू, जोरा¨सह, अर्जुन मुनियाल, पार्षद राज¨वद्र कौर, जोन लाल, प्रियंका सैनी, अशोक कुमार, जितेंद्र कुमार,करतार देवी सुभाष बीरवाल, विनोद कुमार, प्रवीण त्यागी, कृष्ण कुमार, पार्षद राजकुमार धवन व नोडल अधिकारी सत¨वद्र ¨सह उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी