आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने किया प्रदर्शन, तीसरे दिन भी हड़ताल रही जारी

आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। जिला प्रधान रूपा राणा ने धरने की अध्यक्षता की व संचालन जिला सचिव बिजनेश राणा ने किया। 23 फरवरी तक सरकार की ओर से मांगें लागू करने का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया तो 24 फरवरी को रोहतक में कन्वेंशन करके निर्णायक आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 08:36 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 08:36 AM (IST)
आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने किया प्रदर्शन, तीसरे दिन भी हड़ताल रही जारी
आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर यूनियन ने किया प्रदर्शन, तीसरे दिन भी हड़ताल रही जारी

जागरण संवाददाता, करनाल : आंगनवाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। जिला प्रधान रूपा राणा ने धरने की अध्यक्षता की व संचालन जिला सचिव बिजनेश राणा ने किया। 23 फरवरी तक सरकार की ओर से मांगें लागू करने का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया तो 24 फरवरी को रोहतक में कन्वेंशन करके निर्णायक आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी। रूपा राणा, बिजनेश व राकेश ने कहा कि पिछले 15 दिनों से आंगनवाड़ी यूनियन का धरना प्रदर्शन चल रहा है। सरकार कुंभकर्णी नींद में है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का सरकार का नारा झूठा है। प्रदेश की हजारों बेटियां सड़कों पर सरकार चुप्प है। मु य मांगों में स्कूलों की तर्ज पर गर्मी सर्दी की छुट्टियां दी जाएं। हेल्पर से वर्कर व वर्कर से सुपरवाइजर 50 प्रतिशत कोटा निर्धारित हो।आंगनवाड़ी वर्करों व हेल्परों को कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। मृत्यु पर होने पर तीन लाख रुपए मुआवजा मिले और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिले। रिटायरमेंट पर अलग से लाभ दिया जाए। 10 साल काम कर चुकी वर्कर हेल्पर को कुशल तथा 10 साल से कम काम कर चुकी वर्कर हेल्पर को अकुशल का दर्जा देते हुए वेतन दिया जाए आदि शामिल हैं।

धरने के बाद वर्करों ने जिला सचिवालय से अस्पताल चौक तक प्रदर्शन किया। इस अवसर पर कृष्ण शर्मा, सतपाल सैनी, सरिता, अमरजीत कौर, बिजनेश, नीलम, मंजू, संगीता, मीनाक्षी, सुष्मा, ममता, रीना, राकेश, अंग्रेजो व सुषमा शर्मा मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी