आल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन का विरोध प्रदर्शन 10 नवंबर को

प्रदेशभर के रोडवेज कर्मचारी 10 नवंबर को करनाल में जोरदार विरोध प्रदर्शन करेंगे। सीएम कार्यालय का घेराव कर अपना रोष जताएंगे। आल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:34 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:34 PM (IST)
आल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन का विरोध प्रदर्शन 10 नवंबर को
आल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन का विरोध प्रदर्शन 10 नवंबर को

जागरण संवाददाता, करनाल : प्रदेशभर के रोडवेज कर्मचारी 10 नवंबर को करनाल में जोरदार विरोध प्रदर्शन करेंगे। सीएम कार्यालय का घेराव कर अपना रोष जताएंगे। आल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस बैठक की अध्यक्षता राज्य प्रधान विनोद शर्मा ने की। संचालन राज्य महासचिव सुखविद्र सिंह बयाना ने किया। सभी डिपो व सब डिपो से प्रधान, सचिव व कोषाध्यक्ष मीटिग में पहुंचे। राज्य प्रधान विनोद शर्मा ने कहा कि गतवर्ष 11 नवंबर को परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की अध्यक्षता में तथा उच्च अधिकारियों की उपस्थिति में यूनियन के साथ वार्ता हरियाणा निवास चंडीगढ़ में संपन्न हुई थी। बैठक में मांगों पर विस्तार से चर्चा करते हुए कुछ मांगों पर सहमति देते हुए मंत्री ने उन्हें लागू करने का आश्वासन दिया था।

अब एक वर्ष के बाद भी स्थिति ज्यों की त्यों है। शर्मा ने मांगों पर बोलते हुए कहा कि यूनियन द्वारा काफी समय से बोनस का भुगतान करने परिचालकों को पे-ग्रेड बढ़ाने, विभाग में नई बसों की संख्या बढ़ाने, वर्दी शुज भत्ता बढ़ाकर भुगतान करने हेड आफिस स्तर पर वर्षो से लंबित पड़ी अपीलों का समय सीमा में निपटारा करने, समय-समय पर हेड आफिस द्वारा जारी आदेशों को डिपो स्तर पर बराबर व सख्ती से लागू करवाने, सहायक स्टोर कीपर का पद समाप्त करने 2016 में भर्ती चालकों को पक्का करने, सरकार द्वारा विरोध के बावजूद विभाग में लीज पर ली गई किलोमीटर स्कीम की बसों को एग्रीमेंट के ही आधार पर चलाने वर्कशाप में कर्मियों की पक्की भर्ती करने एवं एक समान सभी को तकनीकी वेतनमान देने पूर्व की भांति वर्कशाप के होलिडे लागू करने, चालक परिचालकों से मोटर कीकल एक्ट के अनुसार कार्य लेने आदि की मांग की जा रही है। बैठक में राज्य कमेटी के नेताओं माया राम उनियाल, मुनिन्द्र सिंह, ज्ञान सिंह राठी, रविन्द्र सिंह, शिव कुमार गौड, नरेश शर्मा, रोहताश शर्मा व अजायब सिंह ने भी अपने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी