अलसुबह घर पर छापेमारी की तो बेड से मिला प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा

करनाल में करीब साढ़े तीन बजे ड्रग इंस्पेक्टर व सीआइए टू की टीम ने न्यू प्रेम नगर स्थित एक घर पर छापा मारकर बेड से प्रतिबंधित दवाइयों का जखीरा बरामद किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 08:56 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 08:56 AM (IST)
अलसुबह घर पर छापेमारी की तो बेड से मिला प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा
अलसुबह घर पर छापेमारी की तो बेड से मिला प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा

जागरण संवाददाता, करनाल : गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार अलसुबह करीब साढ़े तीन बजे ड्रग इंस्पेक्टर व सीआइए टू की टीम ने न्यू प्रेम नगर स्थित एक घर पर छापा मारकर बेड से प्रतिबंधित दवाइयों का जखीरा बरामद किया। साथ ही एमटीपी किट भी मिली। घर पर महिला थी जबकि उसके पति ऐसी दवाइयों की सप्लाई करने कहीं पर गए हुए थे। पुलिस ने आरोपित पति-पत्नी के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया।

सीआइए टू की एक टीम वीरवार आधी रात बाद गांधी नगर क्षेत्र में गश्त कर रही थी। तभी सूचना मिली कि न्यू प्रेम नगर वासी कमल सिक्का प्रतिबंधित दवाएं बेचता है और घर पर ही ये दवाएं रखी हुई है। पुलिस टीम ने तत्काल ही उच्चाधिकारियों को अवगत कराया तो वहीं मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर रितू मेहला भी पहुंची। घर पर आरोपित कमल सिक्का की पत्नी शिल्पा थी। जांच की तो बेड से प्रतिबंधित दवाएं व एमटीपी किट बरामद हुई। जिनके संबंध में वे कोई दस्तावेज नहीं दिखा सकी। महिला ने माना कि उसके पति इनमें से कुछ दवाओं की सप्लाई करने गए हुए हैं और दवाएं आज ही वे दिल्ली से लेकर आए थे।

बेड से जांच के दौरान ये मिली दवाएं

बेड से 104 एमटीपी किट व अन्य अंग्रेजी दवाइयों के इलावा प्रतिबंधित दवा ट्रामा डोल के 10800 कैप्सूल, 1200 अल्पराजोलम गोलियां, 2880 लोमोटिल गोलियों के अलावा लोराजी पाम की 350 गोलियां मिलीं।

प्रतिबंधित दवाओं को लेकर छापेमारी जारी रहेगी : रितू मेहला

ड्रग इंस्पेक्टर रितू मेहला का कहना है कि प्रतिबंधित दवा रखने व सप्लाई करने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा रही है। मामले की अभी गहनता से जांच की जा रही है।

आरोपित मुनाफा कमाने के लालच में दिल्ली से लाया दवाइयां : मोहन लाल

सीआइए टू इंचार्ज मोहन लाल के मुताबिक जांच में पता चला है कि आरोपित कमल सिक्का दिल्ली से प्रतिबंधित दवाइयों सस्ती खरीकर यहां महंगे दामों पर बेचता है। ये दवाएं वह दिल्ली से ट्रेन के जरिए लेकर आया था। आरोपित वर्ष 2015 में भी प्रतिबंधित नशीली दवाइयों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस मामले में वह पांच वर्ष की सजा काट कर कुछ माह पहले ही जेल से बाहर आया था। आरोपित महिला शिल्पा को गिरफ्तार कर लिया गया तो वहीं फरार आरोपित कमल सिक्का को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी