अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की विवि को खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विवि परिसर में आफलाइन कक्षाएं समय से शुरू करने की मांग की है। अपनी इस मांग को लेकर अभाविप ने शनिवार को कुलसचिव डा. संजीव शर्मा को ज्ञापन सौंपा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 12:52 AM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 12:52 AM (IST)
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की विवि को खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की विवि को खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विवि परिसर में आफलाइन कक्षाएं समय से शुरू करने की मांग की है। अपनी इस मांग को लेकर अभाविप ने शनिवार को कुलसचिव डा. संजीव शर्मा को ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में दिसंबर माह में शुरू होने वाली तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं का समय स्थगित करने और परीक्षाओं के माध्यम को लेकर जल्द फैसला लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की गई है। कुलसचिव डा. संजीव शर्मा ने अभाविप पदाधिकारियों को नियमानुसार कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक हिमांशु ठाकुर ने कहा कि लाकडाउन के चलते विवि बंद होने से विद्यार्थियों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। उन्होंने जल्द विवि में आफलाइन पढ़ाई शुरू करने और सभी छात्रावास तुरंत प्रभाव से खोलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि विवि बंद होने पर अभी तक विद्यार्थियों की पढ़ाई सुचारू नहीं हो पाई है। ऐसे में विद्यार्थी पूरी तरह से तैयारी नहीं कर पाए हैं और कुवि की ओर से आठ दिसंबर से परीक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा की परीक्षाओं से पहले विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए उचित समय दिया जाना जरूरी है। इसके कुवि प्रशासन को परीक्षाएं स्थगित करनी होंगी। इसके साथ परीक्षाओं का माध्यम पहले ही स्पष्ट होने पर भी विद्यार्थी तैयारी करना आसान होगा। कुवि को चाहिए जल्द इस बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट करे।

अभाविप पिछले कई माह से विवि खोलने की मांग को लेकर संघर्ष कर रही है। पिछले दिनों अनिश्चितकालीन प्रदर्शन और आंदोलन कर अभाविप ने अपनी मांग प्रशासन तक पहुंचाई थी। इसके बाद विवि प्रशासन ने भी उच्चतर शिक्षा निदेशालय को अपना सुझाव भेजा था। अब प्रदेश सरकार की ओर से विवि को खोलने का फैसला ले लिया गया है। ऐसे में कुवि को चाहिए की जल्द सभी छात्रावासों को भी खोलने का फैसला ले। इस मौके पर कुवि इकाई के अध्यक्ष जयंत चौधरी, धीरज यादव , कुलविदर व सागर सोढ़ी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी