दूसरी कटआफ लिस्ट के बाद विद्यार्थियों को अब ओपन काउंसिलिग से उम्मीद

उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातक संकायों के प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए बुधवार शाम को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी करने के बाद विद्यार्थी अब ओपन काउंसिलिग से उम्मीद लगाकर बैठे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:52 PM (IST)
दूसरी कटआफ लिस्ट के बाद विद्यार्थियों को अब ओपन काउंसिलिग से उम्मीद
दूसरी कटआफ लिस्ट के बाद विद्यार्थियों को अब ओपन काउंसिलिग से उम्मीद

जागरण संवाददाता, करनाल : उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातक संकायों के प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए बुधवार शाम को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी करने के बाद विद्यार्थी अब ओपन काउंसिलिग से उम्मीद लगाकर बैठे हैं। जिले के 14 कालेजों में दयाल सिंह कालेज, सेक्टर-14 राजकीय कालेज, राजकीय महिला महाविद्यालय की मेरिट लिस्ट 100 के पार आई है। इसके चलते काफी युवा इन कालेजों में दाखिले से वंचित रह गए हैं।

मौजूदा हालात में दाखिला नहहं मिलने वाले विद्यार्थियों को ओपन काउंसिलिग से ही उम्मीद होगी। ताकि इच्छुक विद्यार्थियों को दाखिला मिल सके। पंडित चिरंजीलाल शर्मा राजकीय पीजी कालेज में 1630, राजकीय महिला कालेज में 960, दयाल सिंह कालेज में 1250 सीटों पर दाखिला किया जाना है। दूसरी कटआफ लिस्ट जारी होने के बाद शुक्रवार को विद्यार्थी कालेजों में दस्तावेज जमा करवाने के लिए पहुंचे। इसी तरह, डीएवीपीजी कालेज, गुरुनानक खालसा कालेज, केवीएडीएवी महिला कालेज, राजकीय कालेज मटक माजरी, राजकीय कालेज असंध , राजकीय महिला कालेज बसताड़ा घरौंडा में विद्यार्थियों ने आनलाइन फीस जमा करवाने के साथ दाखिला लेने के लिए पहुंचे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि दो मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए ओपन काउंसलिग में हिस्सा लेंगे। दूसरी मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों को फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि 25 सितंबर दी गई है। अब विद्यार्थियों के पास केवल तीन दिन का ही समय है।

फीस जमा करवाने को आठ दिन का दिया था समय

हालांकि पहली लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों को करीब आठ दिन का फीस जमा करवाने के लिए समय दिया गया था। लेकिन उसके मुकाबले दूसरी मेरिट लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों को कम समय दिया गया है। इसके बाद 28 सितंबर को ओपन काउंसिलिग की जाएगी। दूसरी मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आने वाले विद्यार्थियों को अब ओपन काउंसिलिग से ही उम्मीद है। छात्रा कुसुम ने बताया कि उसका नाम पहली और दूसरी सूची में नहीं आया है। ऐसे में उनको ओपन काउंसिलिग में दाखिले की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी