महर्षि वाल्मीकि एक ऐसे संत थे जिन्होंने समाज को सही जीवन जीने की राह दिखाई : एडीसी

एडीसी ने कहा कि भगवान वाल्मीकि समाज के सच्चे मार्गदर्शक थे उन्होंने समाज को जीवन जीने की नई राह दिखाई। समाज के हर व्यक्ति को उनके बताए मार्ग पर चलकर आगे बढ़ना चाहिए उनकी शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:34 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:34 AM (IST)
महर्षि वाल्मीकि एक ऐसे संत थे जिन्होंने समाज को सही जीवन जीने की राह दिखाई : एडीसी
महर्षि वाल्मीकि एक ऐसे संत थे जिन्होंने समाज को सही जीवन जीने की राह दिखाई : एडीसी

जागरण संवाददाता, करनाल : एडीसी ने कहा कि भगवान वाल्मीकि समाज के सच्चे मार्गदर्शक थे, उन्होंने समाज को जीवन जीने की नई राह दिखाई। समाज के हर व्यक्ति को उनके बताए मार्ग पर चलकर आगे बढ़ना चाहिए, उनकी शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक हैं। एडीसी बुधवार को सेक्टर-9 स्थित वाल्मीकि भवन में जिला प्रशासन व भगवान वाल्मीकि जन कल्याण संघ के संयुक्त तत्वावधान में करनाल ब्लाक स्तरीय महर्षि वाल्मीकि जयंती कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले अतिथियों ने भगवान वाल्मीकि जी के चित्र पर पुष्पार्पित कर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि वाल्मीकि जी एक ऐसे संत थे जिन्होंने समाज को एक कड़ी में पिरोने का काम किया और आदिकाल से ही शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रयत्न किया। उनके द्वारा रचित श्रीमद वाल्मीकि रामायाण विश्व का अकेला ऐसा महाकाव्य है जो मानवीय जीवन के प्रभावशाली आदर्शो पर आधारित है। हम सबको उनके दिखाए रास्ते पर चलकर समाज व देश की भलाई के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें भगवान वाल्मीकि जी के बताए हुए मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए कि युवा पीढ़ी के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए बच्चों को शिक्षित करना जरूरी है तभी समाज में मान-सम्मान भी मिलेगा। कार्यक्रम में संस्था के प्रधान रघुबीर गागट ने अतिथियों का स्वागत किया। भवन में लाइब्रेरी व परिसर में पैवर ब्लाक लगवाने की मांग रखी। जिस पर एडीसी ने जल्द ही पूरा करवाने का भरोसा दिलाया।

इस मौके पर डीडीपीओ राजबीर खुंडिया, इंकम टैक्स से ज्वाइंट कमीश्नर प्रेम सिंह, उप निदेशक पशुपालन विभाग डा. धर्मेंद्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी सत्यवान ढिलौड़, डीडब्ल्यूओ कृष्ण भारद्वाज तथा संस्था के महासचिव राजिन्द्र कुमार, कोषाध्यक्ष जयपाल चनालिया, सदस्य गुलजार सिंह, मा. नाथी राम, रोशन लाल सामरा, नवदीप चांवरिया, राजेश वैद्य, दयानंद, मनोज शामगढ़, अमित परोचा, रघुमल भट्ट, मा. बनारसी, मा. राजपाल, संजय माडल टाउन, सुखबीर जोन, अमित सामरा, विजय चनालिया, कर्म सिंह, अशोक पधाना, सुभाष भुम्बक व कर्ण आजाद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी