नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने का आरोपित गिरफ्तार

पुलिस टीम ने सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। संदीप कुमार वासी गांव रमाना रमानी व विनोद कुमार वासी गांव उपलाना ने पुलिस को शिकायत दी थी जिसमें उन्होंने बताया कि आरोपित सुरेंद्र वासी रेरंकलां जिला पानीपत ने उनके साथ वर्ष 2018 में नौकरी लगवाने का झांसा देकर साढ़े चार लाख रुपये ठगने की धोखाधड़ी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:09 PM (IST)
नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने का आरोपित गिरफ्तार
नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने का आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, तरावड़ी : पुलिस टीम ने सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। संदीप कुमार वासी गांव रमाना रमानी व विनोद कुमार वासी गांव उपलाना ने पुलिस को शिकायत दी थी, जिसमें उन्होंने बताया कि आरोपित सुरेंद्र वासी रेरंकलां जिला पानीपत ने उनके साथ वर्ष 2018 में नौकरी लगवाने का झांसा देकर साढ़े चार लाख रुपये ठगने की धोखाधड़ी की।

उक्त रकम लेने के बाद आरोपित ने उनको एक फर्जी नियुक्ति पत्र दिया और कहा कि उन्हें गांव में ही मिट्टी के सैंपल लेने हैं। करीब एक महीना बीत जाने के बाद आरोपित ने उनके खाते में किसी अनजान खाता नम्बर से एक महीने की सैलरी भी डलवा दी थी ताकि पीड़ितों को फर्जीवाड़े का पता न लग सके। जब पीड़ितों ने संबंधित विभाग में अपना रिकार्ड पता किया तो रहस्योद्वाटन हुआ कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है। जिसके बाद पीड़ितों ने अपने रुपये वापस मांगे तो इंकार कर दिया। आरोपित के खिलाफ पांच अक्तूबर को पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

जांच अधिकारी सुखविद्र सिंह ने बताया कि आरोपित सुरेंद्र को मूनक एरिया से काबू किया गया है। पूछताछ में उसने बताया कि शिकायतकर्ता संदीप व विनोद उसके रिस्तेदार लगते हैं जोकि दोनों ही बेरोजगार थे। वे दोनों बार-बार उससे नौकरी लगवाने के लिये कहते थे। जिसकी वजह से उसने सोचा कि इनकी मजबूरी का फायदा उठा लेना चाहिए और साजिश के तहत नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर धोखाधड़ी कर उक्त राशि हड़प ली। आरोपित ने अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

घर से चोरी करने का आरोपित काबू

करनाल : घर से चोरी की वारदात करने के एक आरोपित को पुलिस ने काबू किया है। अनिल कुमार वासी रामनगर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि रामनगर में उसकी किरयाने की दुकान है। छह अक्तूबर को वह व उसकी पत्नी घर का ताला लगाकर अपनी दुकान पर चले गए थे। जब दोपहर के समय उसकी पत्नी घर वापस आई तो उसने देखा कि घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। उसकी पत्नी घर को चैक कर ही रही थी कि उसी दौरान दूसरे कमरे से एक नाबालिग उनके घर से डेढ़ लाख की नकदी से भरा लिफाफा लेकर फरार हो गया। चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला नाबालिग संदीप कुमार उर्फ सन्नी उर्फ दुनाली वासी रामनगर की दुकान पर काम करता था। जिसके बाद संदीप से पूछताछ की गई तो पता चला कि आरोपित उसकी दुकान पर काम करता है। वारदात के बाद आरोपित फरार है। पुलिस ने आरोपित को आश्रय देने के आरोपित संदीप को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित द्वारा उसे दी गई सवार लाख रुपये की नकदी भी बरामद कर ली है।

chat bot
आपका साथी