झांकी निकालने के दौरान करंट से झुलसे युवक की हुई थी मौत, 24 दिन बाद पुलिस ने निगम पर दर्ज किया मामला

गांव नगला मेघा में बिजली निगम की लापरवाही ने एक युवक की जान ले ली। घटना 24 दिन पहले छह अगस्त को हुई थी जिसमें अब पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर निगम के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह कार्रवाई भी पुलिस अधीक्षक को शिकायत देने के बाद की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 07:42 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 07:42 AM (IST)
झांकी निकालने के दौरान करंट से झुलसे युवक की हुई थी मौत, 24 दिन बाद पुलिस ने निगम पर दर्ज किया मामला
झांकी निकालने के दौरान करंट से झुलसे युवक की हुई थी मौत, 24 दिन बाद पुलिस ने निगम पर दर्ज किया मामला

संवाद सहयोगी, घरौंडा : गांव नगला मेघा में बिजली निगम की लापरवाही ने एक युवक की जान ले ली। घटना 24 दिन पहले छह अगस्त को हुई थी, जिसमें अब पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर निगम के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह कार्रवाई भी पुलिस अधीक्षक को शिकायत देने के बाद की गई है।

हालांकि मृतक के स्वजनों ने घटना के अगले ही दिन थाना मधुबन के अंर्तगत मंगलौरा पुलिस चौकी में शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मामला पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आया तो अब पुलिस ने निगम के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव सिक्का जिला शामली उत्तर प्रदेश वासी राजिद्र ने शिकायत में बताया है कि छह अगस्त को गांव नगला मेघा में शिव मंदिर कमेटी की ओर से एक झांकी निकाली जा रही थी, जिसमें उसके बेटे सौरभ को भी हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया था। शाम के करीब पांच बजे एक गाड़ी में डीजे बजाते हुए झांकी निकाली जा रही थी। कुछ युवक गाड़ी पर बैठे हुए थे तो वहीं सौरभ गाड़ी के साथ-साथ चल रहा था। अचानक उपर एक युवक का हाथ नीचे लटक रही तारों से लग गया और बिजली की हाई वोल्टेज तार से स्पर्श हो जाने पर करंट गाड़ी में आ गया। सौरभ भी इसी करंट की चपेट में आ गया और उसे अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं इस हादसे में दो अन्य युवक भी झुलस गए थे। अधिकारियों की लापरवाही से हुआ हादसा

शिकायत में राजिद्र ने आरोप लगाए कि यह घटना बिजली निगम के अधिकारी व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते ही हुई थी। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा 2019 में बिजली की लटकती इन तारों को दुरूस्त किए जाने संबंधित प्रस्ताव निगम को दिया था, जिसमें पांच ट्रासफार्मर को उंचा करने व तारों को दुरूस्त किया जाना था। लेकिन अधिकारियों व कर्मचारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और इस लापरवाही ने उसके बेटे की जान ले ली। जांच में मिली जेई की लापरवाही, किया जाएगा चार्जशीट : एक्सइएन

एक्सइएन सोमबीर सिंह ने संपर्क करने पर बताया कि हादसे के बाद वे भी मौके पर जांच करने गए थे, जिसमें संबंधित जेई द्वारा बरती गई लापरवाही सामने आई है। उन्हें चार्जशीट किया जा रहा है। तारें दुरूस्त करने की अप्रूवल दे दी गई है और जल्द ही इन पर काम पूरा कर लिया जाएगा। 2019 में दिए गए प्रस्ताव के संबंध में उन्हें आज तक कोई दस्तावेज नहीं मिला है, फिर भी निगम अपने स्तर पर मामले की हर पहलू व गहनता से जांच कर रहा है।

chat bot
आपका साथी