नागरिक अस्पताल में 58 लोगों को लगाया संक्रमण से बचाव का टीका

संवाद सूत्र नीलोखेड़ी नागरिक अस्पताल में वैक्सीन टीकाकरण के दूसरे चरण में 58 लोगों का ट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:50 AM (IST)
नागरिक अस्पताल में 58 लोगों को लगाया संक्रमण से बचाव का टीका
नागरिक अस्पताल में 58 लोगों को लगाया संक्रमण से बचाव का टीका

संवाद सूत्र, नीलोखेड़ी : नागरिक अस्पताल में वैक्सीन टीकाकरण के दूसरे चरण में 58 लोगों का टीकाकरण किया गया। अभियान में 60 वर्ष से अधिक 42 बुजुर्गों का टीका करण किया गया जबकि 16 को दूसरी बार टीका लगाया गया। इस चरण में पहली महिला चन्द्रकांता ने पहला टीका लगवाया। इसके अलावा सेवानिवृत पोस्टमास्टर 85 वर्षीय तेजपाल गोयल, राजिन्द्र खुराना, पाला राम, अशोक कुमार हान्डा, अशोक अरोड़ा, सोहन लाल मलिक, वरिष्ठ पत्रकार मुलखराज आहुजा ने कोविड -19 बचाव का टीका लगवाया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अनु शर्मा ने बताया कि पहले चरण में 16 गावों के चौकीदारों को दूसरा टीका करण किया गया। उन्होंने बताया कि जिस तरह से कोविड-19 के केस बढ़ने लगे हैं। लोगों को जागरूक होकर टीकाकरण करवाना चाहिए। मास्क, शारीरिक दूरी, हाथों की सफाई, सैनिटाइजर का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह शुक्रवार को 140 कर्मचारी व अन्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया था। टीकाकरण सप्ताह के तीन दिन किया जाएगा। इस अवसर पर एएनएम सुनीता जुनेजा, आइए नीतू मल्होत्रा, आशा वर्कर परमजीत, पूजा, किरणबाला, डा. सुषमा उपस्थित थे।

बिना मास्क सड़क पर निकलने वालों का चालान काटा

संवाद सहयोगी, घरौंडा : कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते नगरपालिका प्रशासन ने बिना मास्क घूमने वालों पर एक बार फिर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। नगरपालिका की टीम ने रेलवे रोड पर नगरपालिका के सामने बिना मास्क घूमने वाले वाहन चालकों के चालान काटे। इन सभी वाहन चालकों का 500 रुपये के हिसाब से जुर्माना किया गया है। साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनकर निकलने की हिदायतें दी।

नगरपालिका सचिव रविप्रकाश शर्मा के निर्देश पर एसबीएम राजेश कुमार, सफाई निरीक्षक राहुल बामनिया, सुरक्षाकर्मी की टीम के साथ रेलवे रोड पर बिना मास्क वाले वाहन चालकों के चालान किए गए। टीम द्वारा पांच लोगों के चालान काटे और प्रत्येक से 500 रुपये का चालान वसूला गया।एसबीएम राजेश ने बताया कि सरकार द्वारा मास्क लगाकर बाहर निकलने की गाइडलाइन जारी की गई है। इसके बावजूद लोग बिना मास्क लगाकर घर से बाहर निकलते हैं। लोगों से अपील है कि वे अपने घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें।

chat bot
आपका साथी