एक किलोमीटर लंबी सड़क, डिवाइडर में छोड़े 22 कट, हादसे का अंदेशा

करीब 200 करोड़ की लागत से करनाल-कैथल रोड को फोरलेन में तब्दील किया जा रहा है। सड़क के साथ साथ फोरलेन के बीचों बीच डिवाइडर का निर्माण भी किया जा रहा है। कस्बे के मुख्य बाजार में विभाग के ठेकेदार ने सांभली मोड़ से गुरुद्वारा चौक तक करीब एक किलोमीटर से भी कम दूरी में 22 कट छोड़ दिए हैं। इससे बाजार में डिवाइडर बनाने का कोई लाभ दिखाई नहीं दे रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:03 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:03 AM (IST)
एक किलोमीटर लंबी सड़क, डिवाइडर में छोड़े 22 कट, हादसे का अंदेशा
एक किलोमीटर लंबी सड़क, डिवाइडर में छोड़े 22 कट, हादसे का अंदेशा

संवाद सूत्र, निसिग : करीब 200 करोड़ की लागत से करनाल-कैथल रोड को फोरलेन में तब्दील किया जा रहा है। सड़क के साथ साथ फोरलेन के बीचों बीच डिवाइडर का निर्माण भी किया जा रहा है। कस्बे के मुख्य बाजार में विभाग के ठेकेदार ने सांभली मोड़ से गुरुद्वारा चौक तक करीब एक किलोमीटर से भी कम दूरी में 22 कट छोड़ दिए हैं। इससे बाजार में डिवाइडर बनाने का कोई लाभ दिखाई नहीं दे रहा।

आलम यह है कि ठेकेदार ने प्रत्येक छोटी व बडी गली के सामने कट छोड़ दिए हैं। जहां एक कट से काम चल सकता था, वहां दो गलियों के सामने अलग अलग कट छोड दिए गए। इससे बाजार में निरंतर हादसों का अंदेशा बना रहता है। कुचपूरा से लेकर सांभली मोड़ तक लगभग सभी राइस मिलों, पेट्रोल पंप, होटल व फैक्ट्रियों के सामने कट छोड़े गए हैं। एक अनुमान के अनुसार निसिग थाना से नर्दक नहर तक 40 से अधिक कट हैं। इससे स्पष्ट है कि सड़क पर डिवाइडर का कोई लाभ नहीं।

क्षेत्रवासी भूपेश, सागर, प्रवीण कुमार, सुनील शर्मा, सतपाल, महेंद्र, सुखबीर सिंह, राजेंद्र कुमार, विक्रम सिंह, मुकेश राणा का कहना है कि बाजार में जितने अधिक डिवाइडर होंगे, हादसे का अंदेशा उतना ही अधिक रहेगा। वही बाजार में अधिक कट से भीड़-भाड़ को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों से अवैध कट बंद कराकर कम से कम कट रखवाने की मांग की है।

----बाक्स------- कैथल रोड के साथ बनाएं सर्विस लेन

क्षेत्रवासियों के अनुसार धान कटाई का सीजन बहुत व्यस्त होता है। इसमें किसानों व व्यापारियों के वाहनों की सड़कों पर भीड़ रहती है। स्थानीय व दूर-दराज की मंडियों से खरीदे गए धान के ट्रक कैथल रोड फोरलेन के दोनों किनारों पर खड़े रहते हैं। सड़क पर जाम की स्थिति रहने से आवागमन प्रभावित होता है। कैथल रोड पर राइस मिलों के पास फोरलेन के दोनों तरफ सर्विस लेन का निर्माण होना चाहिए। इससे सड़क किनारे खड़े ट्रकों के कारण हादसों से भी बचाव रहेगा वही जाम से भी निजात मिलेगी। वहीं, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन दलेल सिंह का कहना है कि जल्द निरीक्षण करके अवैध कट बंद किए जाएंगे। विभाग का मकसद लोगों को सुरक्षित ढंग से सुविधाएं उपलब्ध करवाना है।

chat bot
आपका साथी