नशे से दूर रहकर सभ्य समाज का निर्माण करें युवा : कमलेश ढांडा

जिला प्रशासन की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती पर रन फॉर यूथ मैराथन का आयोजन किया गया। करनाल रोड स्थित महाराजा सूरजमल में विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों सहित करीब चार हजार युवाओं ने दौड़ में भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jan 2020 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jan 2020 06:40 AM (IST)
नशे से दूर रहकर सभ्य समाज का निर्माण करें युवा : कमलेश ढांडा
नशे से दूर रहकर सभ्य समाज का निर्माण करें युवा : कमलेश ढांडा

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला प्रशासन की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती पर रन फॉर यूथ मैराथन का आयोजन किया गया। करनाल रोड स्थित महाराजा सूरजमल में विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों सहित करीब चार हजार युवाओं ने दौड़ में भाग लिया। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की और दौड़ को हरी झंडी देकर रवाना किया। ढांडा ने कहा कि युवा स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर देश की प्रगति में अपना योगदान दें। युवा हर प्रकार के नशे से दूर रहें तथा सभ्य समाज का निर्माण करें। सभी खिलाड़ी खेल की भावना से खेलों को खेलते हुए प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। स्वामी विवेकानंद का जन्म 12 जनवरी, 1863 को कोलकाता में हुआ था। बचपन में उनका नाम नरेंद्रनाथ था तथा उनका जन्म सामान्य परिवार में हुआ था। सरकार की ओर से खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधा दी जा रही है।

राज्य मंत्री ने भी लगाई दौड़

राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने दौड़ को हरी झंडी देकर रवाना किया और साथ में स्वयं भी दौड़ लगाई। कार्यक्रम स्थल से स्टेडियम के मुख्य गेट तक दौड़ लगाते हुए पहुंची और उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, डीसी सुजान सिंह, एसपी विरेंद्र विज सहित अन्य अधिकारी भी साथ में दौड़े। दौड़ लगाते हुए युवा स्टेडियम से पिहोवा चौक, छोटूराम चौक, आरकेएसडी कॉलेज से होते हुए वापस स्टेडियम में पहुंचे।

स्थानीय विधायक नहीं आए नजर

जिला स्तर पर आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक लीला राम नजर नहीं आए। प्रशासन की ओर से जो निमंत्रणपत्र विभागों को दिए गए उसमें राज्य मंत्री के अलावा किसी का नाम नहीं था। विधायक शहर में ही थे, लेकिन उसके बावजूद सुबह कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। हालांकि शनिवार को शाम को नायब तहसीलदार विधायक को निमंत्रण देकर भी आए थे। इस मौके पर एसडीएम कमलप्रीत कौर, नगराधीश जगदीप सिंह, तुषार ढांडा, रामपाल राणा, डीएसपी रविद्र सांगवान, कृष्ण कुमार, बलजिद्र सिंह, कुलवंत सिंह, प्राचार्य एसके गोयल, प्राचार्य ऋषिपाल बेदी, सुरेश कुमार, जसविद्र सिंह, तहसीलदार नरेंद्र दलाल, नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र नरवाल, शमशेर सिंह सिरोही, जिला खेल अधिकारी सतविद्र गिल, कुलदीप शर्मा, नप के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार, एमई राजकुमार शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी