पूंडरी थाने के तीन पुलिस कर्मचारियों पर युवक ने लगाए प्रताड़ित करने के आरोप

एक मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर पहुंचे एक युवक ने पूंडरी थाने के तीन पुलिस कर्मचारियों पर थाने में अभद्र व्यवहार करने मारपीट करने जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। युवक का आरोप है कि कई जगहों पर बार-बार शिकायत देने के बावजूद आरोपितों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। अधिकारी भी पुलिस कर्मचारियों का पक्ष ले रहे हैं। गांव माजरा रोडान जिला करनाल निवासी मनोज कुमार ने बताया कि उसकी बहन की शादी गांव भाना जिला कैथल में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:20 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:20 AM (IST)
पूंडरी थाने के तीन पुलिस कर्मचारियों पर युवक ने लगाए प्रताड़ित करने के आरोप
पूंडरी थाने के तीन पुलिस कर्मचारियों पर युवक ने लगाए प्रताड़ित करने के आरोप

संवाद सहयोगी, पूंडरी : एक मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर पहुंचे एक युवक ने पूंडरी थाने के तीन पुलिस कर्मचारियों पर थाने में अभद्र व्यवहार करने, मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। युवक का आरोप है कि कई जगहों पर बार-बार शिकायत देने के बावजूद आरोपितों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। अधिकारी भी पुलिस कर्मचारियों का पक्ष ले रहे हैं। गांव माजरा रोडान जिला करनाल निवासी मनोज कुमार ने बताया कि उसकी बहन की शादी गांव भाना जिला कैथल में हुई है। उसका बहनोई उसकी बहन और बच्चों सहित अपनी मां के साथ भी मारपीट करता है। घर में तोड़फोड़ करता है। इसकी शिकायत को लेकर उसकी मौसी (शिकायतकर्ता के बहनोई की मां) और वह स्वयं पूंडरी थाने में दो तीन बार शिकायत देकर आए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

थाने में बुलाकर की मारपीट

मनोज ने बताया कि पांच जून और 28 जून को बार-बार शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। चार जुलाई को पूंडरी थाना के कर्मचारी हेड कांस्टेबल दलबीर ने उसे थाने में बुलाया। जब थाना में बयान देने के लिए वह पहुंचा तो आरोप है कि पूंडरी थाना के कंप्यूटर आपरेटर ऋषि, हेड कांस्टेबल प्रवीण कुमार और हेड कांस्टेबल दलबीर ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। मनोज कुमार ने कहा कि थाने के कर्मचारी ऋषि ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उसका मोबाइल छीन कर मोबाइल से जरूरी कागजात की फोटो डिलीट कर दी। मनोज कुमार ने मामले की शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृह मंत्री अनिल विज, डीजीपी हरियाणा पुलिस, आइजी करनाल, डीसी कैथल, एसपी कैथल के पास भी भेजी हुई है।

शिकायतकर्ता के सभी आरोप झूठे हैं। थाने में किसी भी प्रकार की मारपीट नहीं की गई। शिकायतकर्ता का उसके जीजा के साथ किसी घरेलू मामले को लेकर आपस में झगड़ा हो गया था। बीच बचाव करने के लिए पुलिस कर्मचारियों ने दोनों पक्षों को शांत रहने के लिए कहा था।

निर्मल सिंह, इंस्पेक्टर, पूंडरी थाना प्रभारी।

यदि ऐसा कोई मामला है तो उसकी जांच की जाएगी। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसपी लोकेंद्र सिंह, कैथल।

chat bot
आपका साथी