स्लोगन बना विद्यार्थियों ने पटाखे न जलाने की ली शपथ

बीआरडीएम पब्लिक स्कूल में पटाखे विरोधी स्लोगन लिखो प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें विद्यार्थियों को दीपावली पर पटाखे न जलाकर पर्यावरण को स्वच्छ रखने विषय पर स्लोगन तैयार किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 09:32 AM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 09:32 AM (IST)
स्लोगन बना विद्यार्थियों ने पटाखे न जलाने की ली शपथ
स्लोगन बना विद्यार्थियों ने पटाखे न जलाने की ली शपथ

जागरण संवाददाता, कैथल :

बीआरडीएम पब्लिक स्कूल में पटाखे विरोधी स्लोगन लिखो प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें विद्यार्थियों को दीपावली पर पटाखे न जलाकर पर्यावरण को स्वच्छ रखने विषय पर स्लोगन तैयार किए गए। प्रतियोगिता में कक्षा छठी से कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। प्रधानाचार्य वरुण जैन ने कहा कि स्कूल में इस प्रतियोगिता को आयोजित करने का उद्देश्य विद्यार्थियों को ऐसी दीपावली मनाने के लिए जागरूक करना था जो पर्यावरण के अनुकूल हो। सभी प्रतिभागियों ने अपने विचारों को स्लोगन के माध्यम से सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता में छठी कक्षा से तमन्ना व मुस्कान, सातवीं कक्षा से शगुनव, खुशी, आठवीं कक्षा से दीक्षा व शिवानी, नौवीं कक्षा से तन्नु व गुनगुन, दसवीं कक्षा से गरिमा व लक्ष्य प्रथम रही। प्रधानाचार्य ने विजेताओं को बधाई दी और सभी से पर्यावरण हितैषी दीपावली मनाने का आग्रह किया। पटाखों एवं आतिशबाजी के कारण दिल के दौरे, दमा, रक्त चाप, एलर्जी, और ब्रोंकाइटिस जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का खतरा बढ़ जाता है। पटाखे हमारे पर्यावरण पर भी बहुत दुष्प्रभाव डालते है। दीपों से घर चमकते हैं, पटाखों से घर दहकते हैं। इस पर सभी विद्यार्थियों ने बिना पटाखों के दीपों और मोमबतियां जलाकर दीपावली मनाने की शपथ ली।

इस मौके मानसी जैन, नीना धीमान, नीतू सिगला, सुनीता शर्मा, नीतू सिगला, गीता गौतम, डोली, अनु, गीता शर्मा, नेहा गर्ग, पूजा, स्मृति, हीना, मंजीत, मिनाक्षी, सिमरन, आरती, आंचल, दिव्या मौजूद थी।

--------------------

chat bot
आपका साथी