गुरु पूर्णिमा पर साई और खाटू श्याम मंदिर में की पूजा अर्चना

गुरु पूर्णिमा पर रविवार सुबह श्रद्धालुओं ने साई और खाटू शयाम मन्दिर में पहुंच कर पूजा अर्चना की। कोरोना महामारी को देखते हुए श्रद्धालुओं ने मास्क लगाकर शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:14 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:14 AM (IST)
गुरु पूर्णिमा पर साई और खाटू श्याम मंदिर में की पूजा अर्चना
गुरु पूर्णिमा पर साई और खाटू श्याम मंदिर में की पूजा अर्चना

जागरण संवाददाता, कैथल : गुरु पूर्णिमा पर रविवार सुबह श्रद्धालुओं ने साई और खाटू शयाम मन्दिर में पहुंच कर पूजा अर्चना की। कोरोना महामारी को देखते हुए श्रद्धालुओं ने मास्क लगाकर शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखा। गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर मुंबई से समाजसेवी अशोक मेहता ने मंदिरों में पूजा अर्चना में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष तौर पर मास्क भिजवाए। मंदिरों के पुजारियों ने मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं में मास्क वितरित किए।

कैथल साई मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित विकास और खाटू शयाम मंदिर के प्रमुख पुजारी पंडित भूषण देव ने कहा कि गुरु पूर्णिमा का दिन अपने गुरुओं की पूजा के लिए विशेष दिन होता है। उन्होंने कहा कि इस दिन हर व्यक्ति को अपने गुरुओं की पूरी श्रद्धा भावना से पूजा करके सुख शांति और समृद्धि का आशीर्वाद लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज पूरे विश्व में कोरोना महामारी प्रकोप चल रहा है। आज के दिन हम अपने गुरुओं की पूजा अर्चना करते हुए उनसे पूरे विश्व में सुख शांति की प्रार्थना भी करनी चाहिए। महिला नीना ने कहा की हम कई वर्षो सुबह शाम मंदिर आकर साई बाबा की पूजा अर्चना करते थे और गुरु पूर्णिमा दिन बड़े उत्साह से मंदिर में आकर धार्मिक आयोजन में शिरकत करते हैं।

chat bot
आपका साथी