करनाल-कैथल रोड को ढांड-पूंडरी रोड से जोड़ने वाले बाईपास का काम अधूरा

करनाल-कैथल रोड को ढांड-पूंडरी रोड से जोड़ने वाले बाईपास का कार्य अभी तक अधूरा पड़ा है। इस बाईपास को बनाने के लिए छह महीने का समय निर्धारित किया गया था लेकिन दो साल बीत जाने के बाद भी इस इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 08:00 AM (IST)
करनाल-कैथल रोड को ढांड-पूंडरी रोड से जोड़ने वाले बाईपास का काम अधूरा
करनाल-कैथल रोड को ढांड-पूंडरी रोड से जोड़ने वाले बाईपास का काम अधूरा

संवाद सहयोगी, पूंडरी : करनाल-कैथल रोड को ढांड-पूंडरी रोड से जोड़ने वाले बाईपास का कार्य अभी तक अधूरा पड़ा है। इस बाईपास को बनाने के लिए छह महीने का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन दो साल बीत जाने के बाद भी इस इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है।

बता दें कि इस बाईपास के निर्माण कार्य का शिलान्यास 16 मई 2019 को पूर्व विधायक प्रो. दिनेश कौशिक ने किया था। इस बाईपास के बनने से वाहन कैथल-करनाल रोड से बिना शहर में प्रवेश किए ढांड-पिहोवा रोड तक जा सकेंगे और यहां से मटरवा खेड़ी तक भी जाने की भी सुविधा होगी। बीडीपीओ कार्यालय से ढांड रोड तक करीब 750 मीटर लंबे और फतेहपुर से खेड़ी मटरवा तक 950 मीटर लंबे इस प्रोजेक्ट पर करीब सवा दो करोड़ रुपये की लागत आएगी। हालांकि इस पर काम शुरू हुआ था जो कि फतेहपुर में श्मशान घाट तक सड़क का निर्माण भी हो चुका है, लेकिन अभी तक ये अधर में लटका हुआ है। सड़क निर्माण में हो रहे देरी के चलते शहरवासियों व्यापार मंडल के प्रधान रामपाल लाकरा, रघुबीर फौजी, ईश्म सिंह लांबा, रमेश पुंडीर, सुभाष गर्ग, राजेंद्र कुमार, रमेश बिहान, वैभव वालिया आदि ने संबंधित विभाग के रोष जताया है। लोगों का कहना है कि अधिकारी जानबूझकर इस परियोजना का पूरा नहीं कर रहे।

इस परियोजना को तालाब तक पूरा कर लिया गया है। नक्शे के हिसाब से सड़क तालाब के ऊपर से गुजरेगी, जिसमें 30 से 40 फीट तक मिट्टी डलनी है। इसका एस्टीमेट बनाकर भेज दिया गया है। जैसे ही मंजूर होकर आएगा, इसे पूरा कर दिया जाएगा।

- गुरप्रीत सिंह, एसडीओ पीडब्ल्यूडी।

chat bot
आपका साथी