सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से हारेगा कोरोना-जीतेगा कैथल : सांसद नायब

श्री सनातन धर्म मंदिर में कोरोना काल में सहयोग के लिए सांसद नायब सिंह सैनी ने रिबन काटकर सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के लिए कोविड-19 सामाजिक संस्था कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया। उन्होंने अपने निजी सहयोग से पांच लाख रुपये की राशि भी धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं को कंट्रोल रूम के लिए दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:18 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:18 AM (IST)
सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से  हारेगा कोरोना-जीतेगा कैथल : सांसद नायब
सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से हारेगा कोरोना-जीतेगा कैथल : सांसद नायब

जागरण संवाददाता, कैथल : श्री सनातन धर्म मंदिर में कोरोना काल में सहयोग के लिए सांसद नायब सिंह सैनी ने रिबन काटकर सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के लिए कोविड-19 सामाजिक संस्था कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया। उन्होंने अपने निजी सहयोग से पांच लाख रुपये की राशि भी धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं को कंट्रोल रूम के लिए दिए।

सांसद नायब सैनी शहर की धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सामाजिक एवं धार्मिक कोविड-19 कंट्रोल रूम का उद्घाटन करने के उपरांत बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाओं ने आगे निकल करके जनहित की सेवा करने का सराहनीय कार्य किया था। अब भी जिला की सभी संस्थाओं ने मिलकर कोरोना काल में लोगों की सेवा करने का संकल्प लिया है। यकीन दिलाया कि इन संस्थाओं के सहयोग से कोरोना हारेगा-कैथल जीतेगा।

कई बार पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव हो जाता है, लेकिन उनकी राशन-पानी की जरूरतों को पूरा करने के लिए कोई भी आगे नहीं आता है, लेकिन कैथल की धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं ने कोविड-19 की हिदायतों की पालना करते हुए कोरोना महामारी के इस संकट में ऐसे परिवारों की मदद करने का सराहनीय संकल्प लिया है।

सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ये घोषणा की है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए कमेटी बनाई गई है, जिससे हरियाणा के लगभग 6 हजार 700 गांवों में हर एक गांव में कमेटी बना दी गई है, जो ग्रामीणों के कोरोना टेस्ट करवाकर उन्हें आइसोलेट करेंगे।

कैथल में लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट : सांसद

सांसद नायब सैनी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए वर्तमान हरियाणा सरकार हर तरह का प्रयास कर रही है। कैथल में 50 लाख रुपये की राशि से ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। इसके साथ-साथ कुरुक्षेत्र व शाहबाद में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों के साथ-साथ आम आदमी का सहयोग बहुत ही जरूरी है। उन्होंने आह्वान किया कि हमें भी जागरूक होने की सख्त जरूरत है। बिना किसी कारण बाहर नहीं निकलें। अगर जरूरी काम है, तो ठीक ढंग से मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। हाथों को लगातार सैनेटाइज करें या साबुन से धाएं।

रविभूषण गर्ग ने मंच का संचालन करते हुए सांसद नायब सिंह का 50 लाख रुपये जिला कैथल को ऑक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए देने पर उनका आभार व्यक्त करते हुए जिला वासियों की तरफ से धन्यवाद दिया।

बाक्स- ये रहे मौजूद

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर, एसडीएम डॉ. संजय कुमार, जिला परिषद का वाईस चेयरमैन मनीष कठवाड़, भाजपा आईटी सैल के कैथल प्रमुख बलजिद्र जांगड़ा, अदित्य भारद्वाज, अरुण सर्राफ, विनोद मित्तल व राजकुमार जिन्दल, वीरभान जैन, विक्की गोयल, सचिन मित्तल, राजेश गोयल, कृष्ण सैनी, कुलदीप पुनिया, सुरेंद्र गर्ग बिट्टू, सुन्दर लाल वर्मा, बख्शीश गिरधर, राजू डोहर व सोनू वर्मा, जोगिद्र ढुल, सतपाल गुप्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी