फल्गु तीर्थ पर वेबसाइट व ऑनलाइन पिडदान की हुई शुरूआत

फल्गु तीर्थ फरल पर वेबसाइट और ऑनलाइन पितृकर्म शुभारंभ किया गया जिसके तहत फल्गु तीर्थ की वेबसाइट का लोकार्पण और ऑनलाइन पिडदान की शुरूआत की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:05 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:05 AM (IST)
फल्गु तीर्थ पर वेबसाइट व ऑनलाइन  पिडदान की हुई शुरूआत
फल्गु तीर्थ पर वेबसाइट व ऑनलाइन पिडदान की हुई शुरूआत

संवाद सहयोगी, पूंडरी: फल्गु तीर्थ फरल पर वेबसाइट और ऑनलाइन पितृकर्म शुभारंभ किया गया, जिसके तहत फल्गु तीर्थ की वेबसाइट का लोकार्पण और ऑनलाइन पिडदान की शुरूआत की गई।

इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में लंदन से प्रख्यात रेडियो कलाकार रवि शर्मा ऑनलाइन उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सचिव मदनमोहन छाबड़ा ने की। सबसे पहले मदन मोहन छाबड़ा व अन्य अतिथियों ने फल्गु तीर्थ की वेबसाइट का लोकार्पण किया। उसके बाद कैथल से आए पुरोहित विनायक शर्मा ने लुधियाना से ऑनलाइन जुड़े मुख्य यजमान अमित गोयल का पिडदान कार्य ऑनलाइन करवाया। रवि शर्मा ने कार्यक्रम अध्यक्ष और फल्गु मंदिर उपासक जयगोपाल शर्मा का धन्यवाद किया। भारतीय परंपरा के इस रूप को आधुनिक रूप से बढ़ावा देने के लिए विशेष तौर पर संस्कृति प्रचार-प्रसार के लिए कार्य करने पर दिनेश शर्मा को भी साधुवाद दिया। अध्यक्ष के रूप में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सचिव मदनमोहन छाबड़ा ने कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के और फल्गु मंदिर प्रबंधन के लिए वेबसाइट को एक उपलब्धि बताया। ऑनलाइन पिडदान की पहल को सराहा और इसे भारतीय परंपराओं आधुनिकीकरण कहते हुए इस कार्य के संवाहक दिनेश शर्मा को बधाई और साधुवाद दिया।

उन्होंने कि फल्गु तीर्थ के विकास में वेबसाइट और ऑनलाइन पिडदान का कार्य बेजोड़ साबित होगा। इस अवसर पर उपस्थित नवोदय पौड़ी गढ़वाल के प्राचार्य रूपचंद इस कार्य को संस्कृति और परंपरा के उत्थान के लिए किया जा रहा सार्थक प्रयास बताया। कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सदस्य राजेश शांडिल्य ने वेबसाइट और ऑनलाइन पिडदान के शुभारंभ पर फल्गु मंदिर प्रबंधन को बधाई दी। भविष्य में भी इसी प्रकार फल्गु तीर्थ के प्रचार प्रसार के लिए कार्य करते रहने का आह्वान किया। अंत में फल्गु मंदिर के उपासक जय गोपाल शर्मा ने मुख्य अतिथि रवि शर्मा कार्यक्रम अध्यक्ष मदन मोहन छाबड़ा, अतिथि राजेश शांडिल्य व रूपचंद और अन्य उपस्थित जनसाधारण का धन्यवाद किया। उन्होंने कार्यक्रम में सहयोग के लिए कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सदस्य उपेंद्र सिंहल का भी विशेष आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी