शाम में प्यौदा रोड स्थित वाटर टैंक में पहुंचा पानी

शहर के लिए पानी की लाइफलाइन कही जाने वाली प्यौदा रोड स्थित वाटर टैंक में पानी खत्म हो गया था। जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार सुबह ही पानी की सप्लाई देने के दावे किए गए लेकिन शाम तक भी पानी नहीं आ पाया। शहर में पानी की सप्लाई न होने के कारण हाहाकार मची रही।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:19 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:19 AM (IST)
शाम में प्यौदा रोड स्थित वाटर टैंक में पहुंचा पानी
शाम में प्यौदा रोड स्थित वाटर टैंक में पहुंचा पानी

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर के लिए पानी की लाइफलाइन कही जाने वाली प्यौदा रोड स्थित वाटर टैंक में पानी खत्म हो गया था। जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार सुबह ही पानी की सप्लाई देने के दावे किए गए, लेकिन शाम तक भी पानी नहीं आ पाया। शहर में पानी की सप्लाई न होने के कारण हाहाकार मची रही।

लोगों को पिछले दो दिनों से पानी नसीब न होने से पानी के लिए इधर-उधर भटकना भी पड़ा। हालांकि अधिकारियों की ओर से दावे किए गए कि दोपहर तक पानी मिल जाएगा, लेकिन रात तक भी पानी की सप्लाई नहीं हो पाई।

शाम साढ़े पांच बजे प्यौदा रोड स्थित टैंक में पानी भरना शुरू हुआ, लेकिन पानी की सप्लाई शुरू नहीं हो पाई। बता दें कि शहर के प्यौदा रोड स्थित वाटर टैंक से प्रतिदिन 33 एमएलडी मिलियन लीटर पानी सप्लाई होती है। इस पानी शहर की 70 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या आधारित है। पिछले दो दिनों से पानी की सप्लाई बाधित होने के कारण शहर के लोगों को काफी दिक्कतें आई।

नहीं हुई पानी की सप्लाई :

शहर में शुक्रवार को दूसरे दिन भी शहर में पानी की सप्लाई नहीं हो पाई। पटेल नगर, प्यौदा रोड, जाखौली अड्डा, मॉडल टाउन, बालाजी कालोनी, अमरगढ़ गामड़ी, जालंधरी मोहल्ला व सुभाष नगर के लोगों को पानी नहीं मिल पाया। लोगों का कहना है कि मौसम के अनुसार पानी की लागत इस समय कम है। उसके बावजूद विभाग की ओर पर्याप्त मात्रा में पानी मुहैया नहीं करवाया जा रहा है। सुबह के समय पानी की सप्लाई न आने के कारण महिलाओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही पुराना शहर में स्थित लखनऊ मोहल्ला, सर्राफा बाजार, प्रताप गेट, डोगरा गेट और सीवन गेट में भी पानी की किल्लत रही।

लखनऊ मोहल्ला निवासी पुनीत, कमल शर्मा, प्रदीप, रामरतन ने बताया उनका मोहल्ला शहर के ऊपरी इलाके में स्थित है। पहले ही यहां पानी की सप्लाई कम समय तक की जाती है, अब दो दिन तक काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दोपहर में सिरसा ब्रांच से पानी छोड़ा गया

जनस्वास्थ्य विभाग के एसई अशोक खंडूजा ने बताया कि नहरी पानी की सप्लाई नहीं होने के कारण शेड्यूल बिगड़ गया था। शहर के लोगों की समस्या को देखते हुए दोपहर के समय ही सिरसा ब्रांच से पानी छुड़वा दिया गया था। उसे टैंक तक पहुंचने में काफी समय लगा, इसलिए रात के समय पानी की सप्लाई सुचारु रूप से शुरू हो पाई है।

chat bot
आपका साथी