गंदे पानी की निकासी न होने के विरोध में चंदलाना के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गंदे पानी की निकासी न होने के विरोध में गांव चंदलाना केग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीण कुलदीप कुमार धुलिया राम सुरजीत कुमार सतीश कुमार जोगिद्र रवि कुमार कक्कू बलदेव संजीव कुमार ने बताया कि गंदे पानी की निकासी के लिए लगाए गए रिचार्ज बोर गंदगी से अटे पड़े हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:25 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:25 AM (IST)
गंदे पानी की निकासी न होने के विरोध में चंदलाना के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
गंदे पानी की निकासी न होने के विरोध में चंदलाना के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, ढांड : गंदे पानी की निकासी न होने के विरोध में गांव चंदलाना के ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीण कुलदीप कुमार, धुलिया राम, सुरजीत कुमार, सतीश कुमार, जोगिद्र, रवि कुमार, कक्कू, बलदेव, संजीव कुमार ने बताया कि गंदे पानी की निकासी के लिए लगाए गए रिचार्ज बोर गंदगी से अटे पड़े हैं। जिससे गंदे पानी से दोनों तालाब लबालब भर जाने से पानी गांव की गलियों में बहने लग गया है। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत द्वारा बरसात से पहले रिचार्ज बोर की सफाई करवा दी जाती थी, जिससे गंदा पानी जमीन में चला जाता था, लेकिन सरकार ने पंचायतों को कार्यभार से मुक्त कर देने से बाद उनकी सफाई नहीं हो पाई है। गलियों से आने जाने में लोगों को परेशानी होती है। समस्या के समाधान के लिए कई बार बीडीपीओ कार्यालय में गुहार लगा चुके हैं, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि रिचार्ज बोर की सफाई करवाकर उन्हें गंदे पानी की निकासी की समस्या से निजात दिलाई जाए।

ग्राम सचिव को मौके पर भेजकर रिचार्ज बोर की सफाई करवा दी जाएगी। शीघ्र ही ग्रामीणों की समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।

सुरेंद्र शर्मा, बीडीपीओ ढांड। ग्यारह रुद्री शिव मंदिर और मां बसंती वाली गली में जमा गंदा पानी

संवाद सहयोगी, कलायत : प्राचीन ग्यारह रुद्री शिव मंदिर और मां बसंती की मुख्य गली में गंदे पानी के जल भराव से लोगों में भारी रोष है। मोहित, सन्नी राणा, दशरथ राणा, प्रदीप सिंह, सोनू, शीशपाल का कहना है कि पानी निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण आवासीय क्षेत्र में हालात खराब हैं। यह मार्ग धार्मिक स्थलों के साथ-साथ शहर की फिरनी से जुड़ा है। इसके चलते भारी आवाजाही मुख्य गली से रहती है।

नेशनल हाइवे को जोड़ने वाला फिरनी निर्माण कार्य काफी दिनों से बंद है। इसी दौरान गली में जल भराव की समस्या ने संकट को गंभीर रूप दे दिया है। पूर्व में इस समस्या को लेकर शहर वासियों ने अधर में लटके फिरनी मार्ग पर अवरुद्ध विकास कार्यों को लेकर प्रदर्शन किया था। नपा प्रशासन और कुछ पार्षदों पर आरोप लगाए गए थे। इस पर अधिकारियों ने समस्या निवारण का भरोसा दिलाया था, लेकिन समस्या जस की तस है। अब देखना है कि नवनियुक्त नपा चेयरपर्सन शशिबाला कौशिक समस्या के निवारण को लेकर क्या कदम उठाती हैं।

chat bot
आपका साथी