सब्जी मंडी की सफाई व्यवस्था चरमराई, दुकानदारों में रोष

सब्जी मंडी में साफ सफाई नहीं होने और बदबू से लोग सब्जी मंडी में जाने से कतराने लगे हैं। सब्जी मंडी परिसर में व्याप्त गंदगी के बीच लोग रोजमर्रा की चीजें खरीदने को विवश हैं। वहीं लावारिस पशु भी खुले में घूम रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Mar 2020 09:22 AM (IST) Updated:Fri, 13 Mar 2020 09:22 AM (IST)
सब्जी मंडी की सफाई व्यवस्था  चरमराई, दुकानदारों में रोष
सब्जी मंडी की सफाई व्यवस्था चरमराई, दुकानदारों में रोष

जागरण संवाददाता, कैथल : सब्जी मंडी में साफ सफाई नहीं होने और बदबू से लोग सब्जी मंडी में जाने से कतराने लगे हैं। सब्जी मंडी परिसर में व्याप्त गंदगी के बीच लोग रोजमर्रा की चीजें खरीदने को विवश हैं। वहीं लावारिस पशु भी खुले में घूम रहे है। सब्जी मंडी में फैली गंदगी के कारण कई तरह के रोगों के फैलने की संभावना बनी रहती है। हालात ऐसे हैं कि बिना बारिश के ही मंडी में कीचड़ जमा रहता है, जिससे मंडी में फिसलन भी बनी रहती है।

दुकानदारों द्वारा सब्जियां खराब होने के बाद मंडी में ही फेंकी जा रही है, इससे बीमारियां फैल रही हैं। लोगों को गंदगी के बीच खड़े हो कर सब्जी खरीदनी पड़ रही है। मंडी की सड़क की हालत भी खस्ताहाल है। लोग सड़कों के किनारे ही कूड़ा फेंक रहे हैं, स्वच्छ भारत मुहिम दम तोड़ रही है।

बॉक्स-

दुकानदार राकेश कुमार ने बताया कि सब्जी मंडी में पानी की निकासी का प्रबंध नहीं होने के कारण अब बारिश का पानी परिसर में एकत्रित होने लगा है। इससे सब्जी विक्रेताओं और ग्राहकों को काफी असुविधा हो रही है। सब्जी मंडी प्रशासन की अनदेखी का शिकार है। मंडी की सफाई न होने से सब्जी विक्रेता गंदगी के ढेरों के पास ही सब्जी बेचने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने यहां नियमित साफ-सफाई कराने की मांग की है।

बॉक्स- जगह जगह कूड़ा कचरा एकत्रित

दुकानदार जयनारायण ने बताया कि सब्जी मंडी परिसर में जगह-जगह कूड़ा कचरा एकत्रित हैं। नियमित साफ सफाई नहीं हो रही है। बीमारी बढ़ने का खतरा बना हुआ है। गंदगी के चलते सब्जियां खराब हो रही हैं। मंडी में नियमित रुप से सफाई होनी चाहिए।

वर्जन- जल्द ही सफाई करवाई जाएगी

मुख्य सफाई निरीक्षक मोहन भारद्वाज ने बताया की जल्द ही सब्जी मंडी की साफ सफाई करवा दी जाएगी। लोगों की समस्या को जल्दी निजात दिलवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी