दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी : राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी : राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा कवच दिलाने के लिए प्रदेश सरकार ने ग्लोबल टेंडर करने का निर्णय लिया है ताकि समय पर सभी नागरिकों का टीकाकरण हो सके।

JagranSat, 15 May 2021 06:35 AM (IST)

संवाद सहयोगी, राजौंद : महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा कवच दिलाने के लिए प्रदेश सरकार ने ग्लोबल टेंडर करने का निर्णय लिया है, ताकि समय पर सभी नागरिकों का टीकाकरण हो सके। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वह टीका लगवाने के लिए अपना पंजीकरण करवाएं ताकि समय से उनको डोज दी जा सके। शुक्रवार दोपहर राजौंद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करते हुए राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने वहां पर कोरोना संक्रमण का मुकाबला करने के लिए आमजन में एंटीबॉडी ( प्रतिरोधक क्षमता) बनाने वाले टीकाकरण अभियान का जायजा लिया।

सभी स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेते हुए मंत्री कमलेश ढांडा ने उपचाराधीन मरीजों, उनके सहायकों से भी फीडबैक ली तथा स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर्स बताते हुए उनकी मेहनत की सराहना की तथा उन्हें भरोसा दिलाया कि टीकाकरण के लिए उचित मात्रा में उन्हें डोज उपलब्ध करवाई जाएगी, ताकि सभी नागरिकों को इसका लाभ मिल सके।

लोगों तक मुफ्त फेस मास्क और सैनिटाइजर पहुंचा रहे अध्यापक

जागरण संवाददाता, कैथल : जिला शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार शर्मा ने कोविड-19 जन जागरूकता एवं सुरक्षा अभियान से जुड़े जूनियर रेडक्रॉॅस काउंसलर अध्यापकों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जहां अध्यापक गुरु की सम्मानित परिभाषा के साथ समाज और राष्ट्र को विकास के पथ से जोड़ता है वहीं अध्यापक सामाजिक आस्था और विश्वास का प्रमुख चरित्र है।

जिले में लगभग 75 जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर अध्यापक, प्राध्यापक एक महान योद्धा बनकर जन सेवा की मिसाल बने हुए हैं। जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर अध्यापकों को इस मुहिम से जोड़ेगा क्योंकि इस वैश्विक महामारी को हम सबके सामूहिक प्रयास से ही हराया जा सकता है। अध्यापक अनावश्यक यात्रा एवं भीड़ का हिस्सा नहीं बनने के बारे में लोगों को जागरूक करें। उन्हें हर संभव मदद पहुंचाने में प्रशासन का पूरा पूरा सहयोग दें।

उन्होंने कहा कि जेआरसी काउंसलर अध्यापकों द्वारा जरूरतमंदों को मुफ्त फेस मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, दवाइयां, हैंड ग्लव्स, खाद्य सामग्री के साथ साथ दैनिक आवश्यकता का सामान पहुंचाया जा रहा है, वहीं जरूरतमंद बुजुर्गों एवं निस्सहाय लोगों तक जानकारी और जागरूकता के -साथ टीकाकरण, रक्तदान के बारे में प्रेरित किया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.