आंधी से बिजली गुल सप्ताह बाद भी नहीं समाधान

आंधी व तूफान के कारण बिजली गुल होने से शहर के लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। तूफान के दस दिनों के बाद भी अभी तक समाधान नहीं हो पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:28 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:28 AM (IST)
आंधी से बिजली गुल सप्ताह  बाद भी नहीं समाधान
आंधी से बिजली गुल सप्ताह बाद भी नहीं समाधान

जागरण संवाददाता, कैथल : आंधी व तूफान के कारण बिजली गुल होने से शहर के लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है। तूफान के दस दिनों के बाद भी अभी तक समाधान नहीं हो पा रहा है। जिस कारण शहर की 20 से अधिक कालोनियों में समस्या बनी है। यहां पर बिजली निगम द्वारा बिजली की सप्लाई तो शुरू कर दी गई है। परंतु इन इलाकों में नियमित रूप से बिजली की सप्लाई शुरू नहीं हो पाई है। इन कालोनियों में पिछले दो दिनों से लगातार बिजली के अघोषित कट लग रहे हैं। यह समस्या पुराना शहर में अधिक है। जिसमें चंदाना गेट, प्रताप गेट, सीवन गेट, एमआइटीसी कालोनी और महादेव कालोनी सहित अन्य कालोनियां शामिल है।

जिले में गुहला सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र :

एक जून को आए तूफान के कारण पूरे जिले में बिजली की तार, खंबे और ट्रांसफार्मर गिर गए थे। इसमें गुहला सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र रहा है। यहां दो फीडरों में 12 दिन बीतने के बावजूद बिजली की सप्लाई सुचारू रूप से शुरू नहीं हो पाई है। ग्रामीण इलाकों में बिजली की सप्लाई न होने से ग्रामीण परेशान है।

बिजली निगम का हुआ काफी नुकसान

तूफान के कारण बिजली निगम का काफी नुकसान हुआ है। खेतों में बिजली की तार, खंबे और ट्रांसफार्मर गिरने के कारण कई जगहों पर 11 और 33 केवी की लाइन प्रभावित हुई है। इसको लेकर निगम की ओर से युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। अधिकतर स्थानों पर बिजली की सप्लाई शुरू कर दी गई है। यदि अन्य किसी जगह पर समस्या है तो उसे जल्द दूर कर दिया जाएगा।

बीएस वधावन, एक्सईएन, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम, कैथल।

chat bot
आपका साथी