बिना भेदभाव के विकास कराने वाले को देंगे वोट

विधानसभा क्षेत्र कैथल में अब मतदान को लेकर अंतिम दिनों में सियासी पारा गर्माया हुआ है। ग्रामीण अंचल में रहने वाले लोगों को इस बार भी अच्छे और कर्मठ नेताओं के विधायक बनने की आस है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 09:52 AM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 06:18 AM (IST)
बिना भेदभाव के विकास  कराने वाले को देंगे वोट
बिना भेदभाव के विकास कराने वाले को देंगे वोट

कमल बहल, कैथल : विधानसभा क्षेत्र कैथल में अब मतदान को लेकर अंतिम दिनों में सियासी पारा गर्माया हुआ है। ग्रामीण अंचल में रहने वाले लोगों को इस बार भी अच्छे और कर्मठ नेताओं के विधायक बनने की आस है।

गांव हो या शहर, यहां पर ताश की बाजी लगा रहे बुजुर्ग व अन्य लोगों की ओर से ताश के पत्तों की चाल के साथ चुनावी चर्चा भी साथ में हो रही है। लोगों का कहना है कि अभी तक वोटर पूरी तरह से ताश के पत्ते नहीं खोल रहे है। जबकि अब तो मतदान और इसके बाद मतगणना के दिन भी काफी कम रह गए हैं। जल्द ही तस्वीर साफ होगी।

चुनाव के दिनों में दिनभर के सियासी घटनाक्रम को लेकर दैनिक जागरण संवाददाता ने बाइक पर सवार हो लोगों से चुनावी माहौल पर बातचीत की। संवाददाता ने शहर के करनाल रोड से देवीगढ़ रोड पर स्थित फाटक पर पहुंचे, पहले यहां पर मौजूद चबूतरे पर लोगों से बातचीत की। यहां पर बैठे रामकुमार, साहिल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में चल रहे प्रचार को लेकर माहौल गर्माया हुआ है। उम्मीद तो यही है अच्छा कार्य करने वाली पार्टी को ही बहुमत मिलेगा। फाटक से लेकर देवीगढ़ तक जाने वाले सड़क बनाने की मांग पिछले दो वर्षाें से है, जो लंबित पड़ी है। इसे लेकर प्रदर्शन के बावजूद इसका निर्माण नहीं हो पाया है। उम्मीद है इस बार आने वाली सरकार इस मांग को पूरा करेगी।

इसके बाद शहर के जींद रोड पर स्थित बलराज नगर में गए, जहां पर बुजुर्ग ताश खेल रहे थे। यहां बैठे बुजुर्ग सतबीर शर्मा ने कहा कि इस बार के चुनावां में तो सारी ही पार्टियों के उम्मीदवारां ने जोर लगा दिया है। ईब तो चुनाव के नतीजयां के बाद जिसकै सिर जीत का सेहरा सजैगा, उसी के भाग जागेंगे। जै ईमानदार नेता जित जावैगा तो क्षेत्र में विकास की लहर चलेगी, या तो बात पाक्की सै। उन्होंने कहा कि कालोनी में हाईटेंशन तारों को हटवाने की समस्या वर्षाें पुरानी है। लेकिन इसका समाधान नहीं हुआ है।

इस पर दूसरी ओर बैठे बुजुर्ग खजान सिंह ने इस बार चुनावां मैं अच्छे लीडर का माहौल बणयां है। इसी माहौल में हामं भी वोट गेर दयांगे। इस इलेक्शन में न तो नेता भेद देरे है और ना ही कोई वोटर। इब तक तो सारे अपणी जीत पक्की करण खातर घणां हांगा लारै सै। वोट तो उसी तै देवांगे जो बिना जात पात और भेदभाव के विकास करावैगा। पास में ही बैठे बुजुर्ग शमशेर सिंह ने कहा कि, ईबकै ती स्थिति क्लीयर नहीं है। वोटरां के मन तै भी भांपना मुश्किल है। कई वोटर तो ऐसे भी है जो बाहर समर्थन किसी का करैं और वोटिग आले दिन वोट किसने दें। बुजुर्गाें के बीच ही बैठे युवा मंगत रामन ने कि जब नेताओं के ही पार्टी बदलने का पता नहीं लगता तो वोटरों की भी कोई तसल्ली नहीं है। पार्टी के नेताओं के पाला बदलने के साथ वोटर भी मन बनाने के बावजूद दूसरे प्रत्याशी के हक में वोट डाल देते हैं।

chat bot
आपका साथी